Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rampur Lok Sabha Seat Result Live : आजम खान के गढ़ में सपा प्रत्‍याशी मोहिबुल्‍लाह का जलवा, भाजपा को दे दी पटकनी

Rampur Lok Sabha chunav Result इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। मंडी समिति में वोटो की गिनती शुरू हो गई है और पांच घंटे में नए सांसद का नाम भी सामने आ जाएगा। रामपुर में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को वोट डाले गए। तब से ही लोग नए सांसद का नाम जानने का इंतजार कर रहे हैं।

By Mohammed Ammar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 04 Jun 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
Rampur Lok Sabha Seat Result Live : भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर

नई दिल्ली, जागरण ऑनलाइन टीम। Rampur Lok Sabha Seat Result 2024 Live : लोकसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में रामपुर सीट पर समाजवादी पार्टी के मोहिबुल्‍लाह ने जीत का परचम लहरा दिया। मोहिबुल्लाह नदवी के अगर वोट की बात करें तो उन्हें 4,81,503 वोट मिले हैं। वहीं भाजपा के घनश्याम लोधी को घनश्याम सिंह लोधी 3,94,069 वोट मिले। मोहिबुल्लाह नदवी ने चुनाव 87,434 वोट से जीत लिया है। 

मंडी समिति के अंदर और बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे, जो पास धारकों को भी तलाशी के बाद ही अंदर जाने दे रहे थे। मतगणना के लिए 480 कर्मचारी लगाए गए थे।  जिला निर्वाचन अधिकारी जोगेंद्र सिंह की देखरेख में मतगणना निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराई गई है। 

पता हो कि यूपी के पहले चरण में रामपुर का चुनाव हुआ था। आजम खान के जेल में होने के बाद सपा ने यहां दिल्ली के मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी को टिकट दिया था। वहीं भाजपा की ओर से धनश्याम सिंह लोधी को टिकट दिया था। बसपा की ओर से जीशान खान मैदान में है। 

साल 2019 में आजम खान ने यहां भाजपा की स्टार प्रचारक जया प्रदा को हराया था। वहीं कांग्रेस के संजय कपूर तीसरे स्थान पर रहे थे। आजम खान को 5, 59, 177 वोट मिले थे। वहीं बात अगर जया प्रदा की करें तो उन्हें 4,49, 180 वोट मिले थे।