Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लव जिहाद का नया तरीका, फ्री फायर के जरिए छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, फिर... पढें पूरा मामला

Rampur News लव जिहाद का नया तरीका सामने आया है। मेरठ के कादिर ने मोबाइल गेम फ्री फायर खेलकर हिंदू छात्रा को झांसे में ले लिया। दो सितंबर को रामपुर आकर उसे अपने साथ ले गया। स्वजन के प्राथमिकी दर्ज कराने पर पुलिस ने दलित किशोरी को आठ सितंबर को खोज निकाला। फरार आरोपित को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 13 Sep 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
लव जिहाद का नया तरीका, फ्री फायर के जरिए छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, फिर... पढें पूरा मामला

जागरण संवाददाता, रामपुर : लव जिहाद का नया तरीका सामने आया है। मेरठ के कादिर ने मोबाइल गेम फ्री फायर खेलकर हिंदू छात्रा को झांसे में ले लिया। दो सितंबर को रामपुर आकर उसे अपने साथ ले गया। स्वजन के प्राथमिकी दर्ज कराने पर पुलिस ने दलित किशोरी को आठ सितंबर को खोज निकाला। फरार आरोपित को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

14 साल की किशोरी कक्षा नौ की छात्रा है। कादिर मोबाइल गेम के माध्यम से उसके संपर्क में आया। दो सितंबर को छात्रा ट्यूशन पढ़ने गई थी। शाम तक नहीं लौटने पर स्वजन ने खोजबीन शुरू की। पता नहीं चलने पर प्राथमिकी दर्ज कराई।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, देखें तस्वीर

मोबाइल नंबर के आधार पर कादिर के बारे में पुलिस को जानकारी मिली। सर्विलांस के माध्यम से आठ सितंबर को छात्रा को बरामद कर लिया गया, लेकिन कादिर नहीं पकड़ा जा सका था।

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी पंकज पंत ने बताया कि छात्रा के मेडिकल और कोर्ट में बयान के बाद मुकदमे में कादिर के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ा दी गई थीं। मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

नजर रखें मां-पिता

राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय की मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्ष डा. मीनाक्षी गुप्ता ने कहना है कि यदि बच्चा ज्यादा देर तक मोबाइल देख रहा है तो माता-पिता सतर्क हो जाएं। उसका मोबाइल चेक करें। कहीं उसके स्वभाव में गुस्सा तो नहीं है? क्या वह लोगों से मिलने-जुलने के बजाय अकेले रहना पसंद करता है? चुपचुप रहता है। यदि ऐसा है तो समझ लें कि बच्चा मोबाइल का आदी बनने लगा है। उसकी यह लत आपकी परेशानी का कारण बन सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें