Move to Jagran APP

Rampur News : पहले की पिटाई फिर सिपाहियों ने रातभर युवक से दबवाए थाने में पांव, पत्नी की शिकायत पर उठा ले गए थे पुलिसकर्मी

Rampur News सीओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए। सीओ के आदेश पर सिपाही जयदेव सिंह और अमित कुमार के खिलाफ मारपीटर गाली गैर इरादतन हत्या का प्रयास एससी-एसटी एक्ट आदि धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं आरोपी को हवालात में रखकर मारा गया तो वह दर्द से कराहता रहा।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
सीओ ने जांच के बाद आरोपी सिपाहियों पर कार्रवाई की है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, रामपुर। अनुसूचित जाति के युवक को पुलिस हिरासत में पीटने और रात भर पैर दबवाने के आरोप में दो सिपाही फंस गए हैं। शाहबाद कोतवाली पुलिस ने दोनों सिपाहियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। मामला ढकिया चौकी का है। यहां के ग्राम भवंरकी जदीद निवासी ऋषिपाल ने सीओ को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी। उसने बताया कि 20 जुलाई को उसकी अपनी पत्नी से किसी बात पर कहासुनी हो गई थी।

पत्नी की शिकायत पर घर आ गए पुलिसकर्मी

पत्नी ने ढकिया चौकी में शिकायत कर दी। इस पर ढकिया चौकी के दो सिपाही जयदेव सिंह और अमित कुमार घर आ गए और उसे अपने साथ चौकी ले आए।

आरोप है कि चौकी में रात एक बजे दोनों सिपाहियों ने जाति पूछी। उसके जाटव बताने पर दोनों ने जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए लात घूसों व डंडों से पीटना शुरू कर दिया। दोनों पीटते समय कहते रहे कि तू देख ठाकुर के हाथ से पिटाई कैसे होती है। पिटाई से वह बेहोश हो गया।

दोनों सिपाहियों ने दबवाए हाथ पैर

कुछ देर बाद होश आने पर सिपाही उसे अपने कमरे में ले गए और उससे रात भर हाथ-पैर दबवाए। अगले दिन उसे छोड़ दिया। जब वह घर आया तो उसकी हालत देख समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। सोमवार को पीड़ित स्वजन व समाज के अन्य लोगों के साथ सीओ संगम कुमार से मिला और सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया। 

यह भी पढ़ें : UP Crime : पड़ोसी कर रहे थे परेशान, छात्रा ने दे दी जान- पिता ने जो किस्सा सुनाया रौंगटे खड़े कर देगा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।