Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rampur Road Accident: यूपी के रामपुर में भीषण सड़क हादसा, बसों की टक्कर में 4 लोगों की मौत; 48 घायल

लखनऊ दिल्ली हाईवे पर सोमवार की सुबह दो बसों की भिड़ंत में रोडवेज बस चालक समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 48 यात्री घायल हो गए। सावन माह का सोमवार होने के कारण हाइवे पर ट्रैफिक वन वे कर दिया गया है। इसी कारण मिलक में भैरव बाबा मंदिर के पास साहिबाबाद डिपो की बस और वोल्वो बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:51 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ दिल्ली हाईवे पर सोमवार की सुबह दो बसों की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, रामपुर। लखनऊ दिल्ली हाईवे पर सोमवार की सुबह दो बसों की भिड़ंत में बस चालक समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 यात्री घायल हो गए। सावन माह का सोमवार होने के कारण हाइवे पर ट्रैफिक वन-वे कर दिया गया है। इसी कारण मिलक में भैरव बाबा मंदिर के पास दो बसों की आमने-सामने से टक्कर हो गई।

सुबह चार बजे हुए लखनऊ से दिल्ली जा रही साहिबाबाद डिपो की जनरथ बस की हरिद्वार से श्रावस्ती जा रही प्राइवेट वोल्वो बस से भिड़ंत हुई। दोनों बसों के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद मौके पर घायलों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से दोनों बसों के घायलों को नगर के सरकारी अस्पताल लाया गया।

भारी संख्या में घायलों को देख अस्पताल कर्मचारियों और डाक्टरों के हाथ पैर फूल गए। अस्पताल परिसर के फर्श पर लेटे घायल दर्द से कराह रहे थे। अस्पताल में हर जगह घायल ही घायल दिखाई दे रहे थे।

17 गंभीर रूप से घायल

गंभीर रूप से घायल 17 यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मिलक के अस्पताल में 13 यात्रियों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है। अन्य यात्री प्राथमिक उपचार के बाद चले गए। हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी जोगेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए।

जिलाधिकारी के मुताबिक मृतकों में प्राइवेट बस का चालक भी शामिल है। जिलाधिकारी ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। उन्होंने घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने और यात्रियों को घर पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें: यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर, कांग्रेस में शुरू हुआ मंथन का दौर