Move to Jagran APP

हाईवे पर ग्रामीणों का हंगामा, कर्मचारियों से तकरार

रामपुर बिलासपुर में निर्माणाधीन हाईवे पर यूटर्न और सर्विस रोड बनवाने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर पुलिस एवं एनएचआइए के अधिकारी पहुंच गए और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 27 Oct 2021 11:20 PM (IST)
Hero Image
हाईवे पर ग्रामीणों का हंगामा, कर्मचारियों से तकरार

रामपुर: बिलासपुर में निर्माणाधीन हाईवे पर यूटर्न और सर्विस रोड बनवाने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर पुलिस एवं एनएचआइए के अधिकारी पहुंच गए और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया।

बुधवार की दोपहर नैनीताल हाईवे पर गांव मुल्ला खेड़ा के निकट काम शुरू होना था। कर्मचारी मशीन लेकर गांव पहुंच गए। कर्मचारियों ने जैसे ही काम शूरू किया तो दर्जनों ग्रामीण हंगामा करते हुए हाईवे पर आ गए। निर्माणाधीन काम को रुकवाकर हंगामा करने लगे। कर्मचारियों के समझाने पर ग्रामीण नहीं माने तथा दोनों ओर से जमकर कहासुनी हुई। इसकी सूचना पाकर पुलिस और एनएचआइए के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एनएचआइए उनकी समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा है। पहले तो हाईवे को जरूर से ज्यादा ऊंचा करके बना दिया। अब पानी निकासी तक का बंदोबस्त नहीं किया गया है। गांव आने-जाने के लिए कोई सर्विस रोड भी नहीं दिया गया है। दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग तक का संपर्क नैनीताल हाइवे से काट दिया गया है। इन समस्याओं को वह पहले भी कई बार उठा चुकें हैं। उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया। उन्होंने हाईवे का कार्य पहले भी रुकवा दिया था। मगर अब एक बार फिर उनकी समस्याओं को नजर अंदाज करते हुए निर्माणदायी संस्था द्वारा कार्य शुरू करवा दिया गया है। जो सरासर गलत है तथा जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होगा वह कार्य को किसी भी कीमत चालू नहीं होने देंगे। ग्रामीणों की इन मुख्य समस्याओं को समझते हुए एनएचआइए के चीफ इंजीनियर अक्षत बिश्नोई ने संज्ञान लिया और तीनों समस्यओं का जल्द ही समाधान कराने का आश्वासन दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीण मान गए तथा तीन घंटे चले हंगामे के बाद मामला सुलट गया। हंगामा करने वालों में भाजपा नेता लक्की ढिल्लों, सुबोध कुमार, यूसुफ खान, बंटी खान, महेंद्र पाल सिंह, प्रेम सिंह, महबूब खां, अली खां, मसरूफ अली, किशोर कुमार आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।