Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan: IT Raid पड़ते ही बिगड़ी आजम खां की तबीयत, छापे की सूचना पर पहुंचे तीन सपाई भी गिरफ्तार

आजम खां के करीबी रहे स्वर्गीय राकेश जैन के घर पर भी पुलिस ने छापा मारा। करीब दो साल पहले राकेश जैन और उनके दोनों बेटों की कोरोना से मौत हो गई थी। वह आजम खां की यूनिवर्सिटी का निर्माण कराते हुए सबसे आगे रहे। तमाम इमारतों का निर्माण उनकी देखरेख में हुआ। आजम के बड़े बेटे का राधा रोड पर टायर का शोरूम है। वहां भी छापेमारी की गई।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
आजम खां की पहले भी हालत बिगड़ गई थी, जिसका इलाज चल रहा था।

रामपुर, जागरण संवाददाता। आयकर व‍िभाग की छापेमार कार्रवाई के दौरान आयकर अधिकारियों ने जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्ति के बारे में आजम खां से लंबी पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान उनकी हालत भी बिगड़ गई। पहले भी उनकी हालत बिगड़ गई थी, जिसका इलाज चल रहा था। हालत बिगड़ने पर उन्हें तत्काल दवा दी गई।

राकेश जैन के घर पर भी छापा

आजम खां के बेहद करीबी रहे स्वर्गीय राकेश जैन के घर पर भी पुलिस ने छापा मारा। करीब दो साल पहले राकेश जैन और उनके दोनों बेटों की कोरोना से मौत हो गई थी। वह आजम खां की यूनिवर्सिटी का निर्माण कराते हुए सबसे आगे रहे। तमाम इमारतों का निर्माण उनकी देखरेख में हुआ। आजम खां के बड़े बेटे अदीब आजम का राधा रोड पर टायर का शोरूम है। वहां पर भी छापेमारी की गई।

यह भी पढ़ें: Lucknow News: आजम खां के करीबी एमएफ जैदी के ठिकानों पर IT की छापेमारी, टीमों ने कोना-कोना तलाशा

तीन सपाइयों को पुलिस ने क‍िया गिरफ्तार

आयकर विभाग के छापे की सूचना पर सपा नेता आजम खां के घर पहुंचे। तीन सपाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आयकर विभाग ने सुबह से शाम तक आजम खां के घर छापेमारी की। शाम सवा सात बजे भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता एकत्र हो गए, जिस पर पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया। तीन लोगों ने विरोध जताना शुरू किया तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Azam Khan: यूपी से लेकर एमपी तक आजम खान के 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला

तीनों के खि‍लाफ शांत‍िभंग की कार्रवाई

सीओ सिटी अरुण कुमार ने बताया कि लालपुर के जाहिद अली, कबड्डी खिलाड़ी सुनील यादव और गलशहीद मुरादाबाद के सुहेल को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें