Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व सांसद के परिवार पर आपत्तिजनक बयान मामले में Azam Khan के खिलाफ गवाही, अब 22 अगस्त को होगी सुनवाई

अमर सिंह की ओर से लखनऊ के गोमतीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी के मुताबिक आजम खां ने 23 अगस्त 2018 को एक न्यूज चैनल को साक्षात्कार दिया था। साक्षात्कार में अमर सिंह से संबंधित सवाल पर आजम खां ने उनके परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अजीमनगर थाना पुलिस ने इसकी विवेचना पूरी कर आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिए थे।

By Bhaskar Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:31 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सांसद अमर सिंह के परिवार पर आपत्तिजनक बयान मामले में गवाही (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रामपुर। पूर्व सांसद अमर सिंह के परिवार को लेकर आजम खां की ओर से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में गवाही की प्रकिया चल रही है। इसमें उप निरीक्षक श्रीकांत सत्यार्थी भी गवाह हैं। न्यायालय में बयान दर्ज हो चुके हैं। बुधवार को बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने उनसे जिरह की। यह मामला वर्ष 2018 का है।

अमर सिंह की ओर से लखनऊ के गोमतीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें कहा था कि आजम खां ने 23 अगस्त 2018 को एक न्यूज चैनल को साक्षात्कार दिया था। इस दौरान अमर सिंह से संबंधित सवाल पर आजम खां ने उनके परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

लखनऊ से रामपुर स्थानांतरित हुआ मामला

बाद में यह मामला लखनऊ से रामपुर स्थानांतरित हो गया, क्योंकि आजम खां ने यह साक्षात्कार जौहर यूनिवर्सिटी में दिया था, जो थाना अजीमनगर क्षेत्र में आती है। अजीमनगर थाना पुलिस ने इसकी विवेचना पूरी कर आरोप पत्र अदालत में दाखिल कर दिए थे।

मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। अभियोजन की ओर से गवाही कराई जा रही है।

अब 22 अगस्त को की जाएगी जिरह 

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि इस मामले में मिलक कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक श्रीकांत सत्यार्थी की गवाही चल रही है। बुधवार को उनकी गवाही थी। वह न्यायालय में हाजिर रहे। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने उनसे जिरह की। जिरह पूरी नहीं हो सकी है। अब 22 अगस्त को जिरह की जाएगी।

यह भी पढे़ं- Rahul Gandhi पर भाजपा के पूर्व मंत्री का हमला, X पर बांग्लादेश के नए PM को बधाई देना बताया दुर्भाग्यपूर्ण