Move to Jagran APP

मुरादाबाद में मिली महिला सिपाही रिंकी की सिर कटी लाश का राजफाश, पति निकला हत्यारा; पत्नी पर शक करता था पुलिसवाला

Rampur Constable Rinki Murder Case Update जिस सिर कटी लाश को पहचानने के लिए सिपाही ने इनकार कर दिया था। उसकी शिनाख्त मृतका के स्वजन ने की तो पति पर शक गहराने लगा। पुलिस ने सिपाही पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सच उगल दिया। मुरादाबाद ले जाकर पत्नी का कत्ल किया और शव को रामगंगा नदी में फेंक दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
Rampur News: मृतक सिपाही रिंकी का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, रामपुर। मुरादाबाद में तीन दिन पहले मिली महिला सिपाही रिंकी की हत्या का राजफाश हो गया है। शक में हैवान बने सिपाही पति सोनू ने ही उसकी हत्या अपने बहनोई की मदद से की थी। उसकी गर्दन धड़ से अलग कर दी थी और लाश को रामगंगा नदी में फेंक दिया था।

पुलिस ने आरोपित सिपाही सोनू और उसके बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की मां हरवती देवी की ओर से सिविल लाइंस कोतवाली में महिला सिपाही की हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपित सिपाही बिजनौर जिले का रहने वाला है। वर्तमान में पति-पत्नी की तैनाती रामपुर में थी।

आरोपित सिपाही सोनू पुलिस कंट्रोल रूम के पास स्थित विशेष अभिसूचना इकाई में तैनात था, जबकि पत्नी कुछ दूरी पर ही महिला थाने में तैनात थी। पति को पत्नी पर शक था। इसी को लेकर उनके बीच विवाद रहता था। पति 14 अक्टूबर को महिला सिपाही को मुरादाबाद ले गया था। वहां हत्या कर सिर धड़ से अलग कर दिया था। लाशरामगंगा नदी में फेंक दी थी। वापस आकर अगले दिन सिविल लाइंस थाने में पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

रामगंगा नदी किनारे मिली थी सिर कटी लाश

17 अक्टूबर को मुरादाबाद के गांव देवापुर के जंगल में रामगंगा नदी किनारे महिला सिपाही की सिर कटी लाश मिली थी। मुरादाबाद की पुलिस ने जांच पड़ताल की तो सिर कुछ दूरी पर मिल गया था। सिर कटी अज्ञात लाश मिलने की सूचना यहां भी आई थी। तब महिला सिपाही की गुमशुदगी को देखते हुए सिविल लाइंस पुलिस उसके पति को वहां ले गई थी, लेकिन पति ने लाश को पहचानने से मना कर दिया था। बाद में मृतका के मायके से स्वजन को बुलाया गया। उन्होंने पहचान की थी। तब से ही पति शक के दायरे में आ गया था।

हत्यारोपित सिपाही सोनू।

पुलिस ने हिरासत में लेकर की पूछताछ

पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार किया। अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महिला सिपाही की हत्या में सोनू के साथ उसका बहनोई बृजपाल उर्फ बंटी भी शामिल था, जो बिजनौर के थाना चांदपुर के ग्राम जमालुद्दीनपुर का रहने वाला है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः UP By Election: कुंदरकी में भाजपा-सपा का खेल बिगाड़ेगी बसपा! खतरे की घंटी बन गए हैं BSP प्रत्याशी नेता छिद्दा

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2024: पढ़िए विभिन्न समाजों में किस तरह मनती है करवा चौथ, परंपराओं और रीति-रिवाजों का अनूठा है संगम

बिजनौर का निवासी है सिपाही

सिपाही सोनू मूल रूप से बिजनौर जिले के थाना चांदपुर के रायपुर गांव का रहने वाला है, जबकि मृतका का मायका चांदपुर थाने के दरबड़ गांव का है। सोनू अपने बहनोई के साथ उसकी कार से ही पत्नी की हत्या कर लाश को मुरादाबाद ले गया था। वहां जंगल में चाकू से गला काटकर लाश को नदी में फेंक दिया था। घटना में प्रयुक्त कार और चाकू को भी बरामद कर लिया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।