Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan की जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर बनी दो इमारतें सील, CRPF को भी मिल सकती है यह जमीन

Azam Khan News वर्ष 2005 में यूपी सरकार ने आजम के मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को 400 एकड़ जमीन की मंजूरी दी थी। इसमें साढ़े 12 एकड़ जमीन पर जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए मंजूरी कर दी गई। वर्ष 2017 में योगी सरकार ने कहा कि यूनिवर्सिटी की साढ़े 12 एकड़ को छोड़कर बाकी जमीन का अधिग्रहण अवैध है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 03 Aug 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
शत्रु संपत्ति पर बनी दो इमारतें हुई सील

जागरण संवाददाता, रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति पर बनी दो इमारतें प्रशासन ने सील कर दीं।  तहसील सदर की टीम शनिवार को नायब तहसीलदार गौरव बिश्नोई के नेतृत्व में जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची, जहां शत्रु संपत्ति पर बनी दो इमारतों को सील कर दिया।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दोनों इमारतें करा दी खाली

प्रशासन ने एक सप्ताह पहले शत्रु संपत्ति की जमीन पर पिलर लगाकर कब्जा ले लिया था।  इस संपत्ति पर दो इमारतें भी बनी है, जिन्हें खाली कराने के लिए उप जिलाधिकारी सदर मोनिका सिंह ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को नोटिस जारी किया था। नोटिस मिलते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दोनों इमारतें खाली करा दीं ।

यह भी पढ़ें- Azam Khan Case: आजम खां को बड़ी राहत, न्यायालय ने सपा के वरिष्ठ नेता व अन्य को डूंगरपुर प्रकरण से दोष मुक्त किया

परिसर में 13 हेक्टेयर से ज्यादा शत्रु संपत्ति

शनिवार को इन इमारतों को सील कर दिया गया। यूनिवर्सिटी परिसर में 13 हेक्टेयर से ज्यादा शत्रु संपत्ति है। इस संपत्ति का क्या होगा, इस बारे में गृह मंत्रालय फैसला करेगा। यह जमीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को भी मिल सकती है, क्योंकि यहां पहले से ही सीआरपीएफ का ग्रुप सेंटर बना है।

यह भी पढ़ें- CRPF को मिल सकती है जौहर यूनिवर्सिटी से खाली कराई शत्रु संपत्ति; 13.985 हेक्टेयर भूमि पर फैसला लेगा गृह मंत्रालय