Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में स्वास्थ्य विभाग कर रहा ताबड़तोड़ छापेमारी: डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर हो रहे फरार

Rampur District Hospital स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डाॅ. आर के वर्मा व डाॅ. विजय कुमार अपनी टीम के साथ केमरी में पहुंचे और ऐसे क्लीनिक पर छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान कुछ संचालक अपने क्लीनिक का शटर बंद करके फरार हो गए। मिलक रोड स्थित कमुआ मोड पर टीम के पहुंचने पर दो क्लीनिक में से एक क्लीनिक बंद मिला। संचालक बंद कर मौके से फरार हो गया।

By Sanjeev SharmaEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में स्वास्थ्य विभाग कर रहा ताबड़तोड़ छापेमारी: डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर हो रहे फरार

संवाद सूत्र, केमरी। नगर में झोलाछाप के क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की। इससे खलबली मच गई। संचालक अपने क्लीनिक के शटर बंद करके फरार हो गए। मौके पर मिले संचालकों को नोटिस जारी कर कड़ी चेतावनी दी गई है।

जिनके पास डिग्री नहीं वो भी कर रहे डॉक्टरी

बता दें कि जिले में गैर प्रशिक्षित लोग धड़ल्ले से क्लीनिक खोल चिकित्सा कार्य में लगे हुए हैं। क्षेत्र में ऐसे काफी लोग सक्रिय हैं जो बिना पंजीकरण व डिग्री के क्लीनिक संचालित कर रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने अपने क्लीनिक पर अनट्रेंड लड़के लड़कियों को भी लगा रखा है। गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- UP के टॉप माफियाओं में शामिल राकेश को छोड़ अन्य पर नहीं हुई प्रभावी कार्रवाई, DGP कार्यालय ने जताई नाराजगी

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डाॅ. आर के वर्मा व डाॅ. विजय कुमार अपनी टीम के साथ केमरी में पहुंचे और ऐसे क्लीनिक पर छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान कुछ संचालक अपने क्लीनिक का शटर बंद करके फरार हो गए। मिलक रोड स्थित कमुआ मोड पर टीम के पहुंचने पर दो क्लीनिक में से एक क्लीनिक बंद मिला। उसका संचालक बंद कर मौके से फरार हो गया।

दूसरा एक अस्पताल खुला मिलने पर उसके संचालक को नोटिस देकर चेतावनी दे दी गई है। थाना रोड पर छोटी बाजार में डा. एके सिरोही के क्लीनिक पर छापा मारा। मौके पर रिकार्ड नहीं दिखाने पर नोटिस जारी कर चेतावनी दी कि वह अपने संपूर्ण रिकार्ड सहित कार्यालय में उपस्थित हो। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें