Move to Jagran APP

Rampur: विजेंद्र को ढाई सौ की भीड़ ने मस्जिद में लोहे की रॉड से पीटा था...गिड़गिड़ाता रहा युवक, बचाने नहीं आया कोई, चार गिरफ्तार

Rampur News शनिवार को चौराहे पर ट्रैक्टर निकालने को लेकर विवाद हो गया था। जिसमें एक युवक को दूसरे संप्रदाय के लोगों ने घेर लिया और युवक को मस्जिद में ले जाकर पीटा गया। युवक को भीड़ पीटती रही लेकिन किसी ने भी उसे नहीं बचाया था। हिंदूवादी संगठनों ने जब मुद्दा उठाया तब पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। अब दो की और गिरफ्तारी हुई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
Rampur News: खबर में पुलिस की सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, रामपुर। Rampur News: ट्रैक्टर निकालने को लेकर हुए विवाद में मुस्लिम बाहुल्य ननदऊ गांव के 250 लोगों की भीड़ ने विजेंद्र को घेर लिया था। मस्जिद में ले जाकर लोहे की रॉड से पीटा था। मोबाइल और रुपये भी लूट लिए थे। प

टवाई थाना पुलिस ने इस मामले में ट्रैक्टर चालक विजेंद्र की ओर से 250 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें दो लोगों को नामजद किया है। पुलिस ने चार हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना शनिवार शाम साढ़े सात बजे की है।

ट्रैक्टर को लेकर जा रहा था युवक

पटवाई थाना क्षेत्र के ग्राम निस्वी का मझरा निवासी विजेंद्र ट्रैक्टर लेकर जा रहा था। रास्ते में नदनऊ गांव में मेडिकल स्टोर पर दवा लेने रुक गया। इसी दौरान नदनऊ गांव का कासिम और सहागत भी ट्रैक्टर लेकर आ गया। सड़क कम चौड़ी होने के कारण उसका ट्रैक्टर नहीं निकल पा रहा था। इसी को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। आरोप है कि कुछ देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

मदरसा व मस्जिद में ले गए आरोपित

कासिम के पक्ष में नदनऊ गांव के 200 से 250 लोग इकट्ठा हो गए। सभी ने उसे घेर लिया और मारपीट करने लगे। खींचकर पास में बने मदरसा व मस्जिद में ले गए। वहां भीड़ ने उसके साथ मारपीट की। मोबाइल और पांच हजार रुपये लूट लिए थे। वह भीड़ के सामने जान बचाने के लिए रोता गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। जानकारी मिलने पर उसके स्वजन पहुंचे और उसे बचाया।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में पूजा बनकर रह रही थी बांग्लादेश की नाजमा; पुलिस ने किया गिरफ्तार तो बोली- गरीबी ले आई भारत

पीड़ित लोधी राजपूत है। घटना की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता थाना पहुंच गए और हंगामा किया। सीओ शाहबाद संगम कुमार भी आ गए। सीओ और थाना प्रभारी ने किसी तरह उन्हें समझाकर शांत किया और देर रात प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की धरपकड़ शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों का हंगामा; कांवड़ खंडित होने पर चालक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस पर भी फेंकी कुर्सियां

पुलिस ने दर्ज किया केस

पटवाई थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा ने बताया कि विजेंद्र की तहरीर पर कासिम और सहागत को नामजद करते हुए 250 के खिलाफ मारपीट, लूटपाट, जानलेवा हमले धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपितों में कासिम, उसका भाई शाहबुल, नदनऊ गांव के ही बच्छन और असगर को गिरफ्तार कर लिया है। चारों को रविवार को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि अराजकतत्वों के साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।