Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा देने पहुंचे थे युवक, अचानक हो गया अधिकारियों को शक तो बुलाई पुलिस, फिर…

अक्सर ही परीक्षा में किसी और की जगह कोई अन्य के पेपर देने का मामला सामने आता रहता है। इसी तरह नौकरी में भी ऐसी धांधली पाई जाती है। ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से आई है। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में 10 जुलाई से सिपाही/ट्रैड्समैन की भर्ती परीक्षा चल रही है। इस दौरान एक युवक के किसी अन्य के नाम से भर्ती होने की सूचना मिली।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 15 Jul 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो युवक

जागरण संवाददाता, रामपुर। सीआरपीएफ में चल रही भर्ती परीक्षा में पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है। दोनों फिरोजाबाद के रहने वाले हैं। इसमें एक युवक ने भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन परीक्षा में अपने स्थान पर दूसरे युवक को भेजा था। दोनों को सिविल लाइंस कोतवाली के सुपुर्द कर दिया है।

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में 10 जुलाई से सिपाही/ट्रैड्समैन की भर्ती परीक्षा चल रही है। इस भर्ती के लिए 2600 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। अव्यवस्था से बचने के लिए रोजाना करीब 300 अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा था। सोमवार को भी भर्ती परीक्षा चल रही थी।

किसी अन्य के नाम पर भर्ती हो रहा था युवक

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के डीआइजी सुभाष चंद्र ने बताया कि पुलिस से सूचना मिली कि एक युवक किसी अन्य के नाम से भर्ती हो रहा है। युवक और उसके साथी को पकड़ लिया। दोनों ग्राम भीकनपुर सदासुख पोस्ट जरौली कला जिला फिरोजाबाद के रहने वाले सुधांशु और ब्रजमोहन हैं।

दोनों के खिलाफ होगी प्राथमिकी

इनमें सुधांशु ने भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन भर्ती प्रक्रिया के लिए उसने अपने साथी ब्रजमोहन काे सभी दस्तावेज लेकर भेज दिया था। दोनों को सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें- आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयाप्रदा को बड़ी राहत, कोर्ट ने किया दोषमुक्त

यह भी पढ़ें- यूपी में सरकारी स्‍कूल की टीचर ने नदी में कूदकर दी जान, सुसाइड का ये चौंकाने वाला कारण आया सामने