Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM योगी के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों में चली ताबड़तोड़ छापेमारी, 19 पकड़े गए, लगा था यह बड़ा आरोप

यूपी में कई शहरों के सरकारी कार्यालय में भ्रष्‍टाचार की शिकायत मिली। इससे नाराज होकर सीएम योगी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। कार्यालयों में दलालों के मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। संपत्तियों की भी जांच होगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की जनता के प्रति प्रतिबद्धता है भ्रष्टाचार में संलिप्तता मिली तो बर्खास्तगी तय है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी के निर्देश पर सहारनपुर सरकारी कार्यालय में हुई छापेमारी।

 जागरण संवाददाता, सहारनपुर। भ्रष्टाचार की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद भी सरकारी कार्यालयों में अनधिकृत रूप से काम कर रहे लोगों का जमावड़ा कम नहीं हो रहा है। शुचितापूर्ण कार्यसंकस्कृति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार को कई सरकारी कार्यालयों में एक साथ अभियान चला।

विभिन्न सरकारी दफ्तरों में 19 लोग अनधिकृत रूप से कार्य करते पाए गए। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से सभी को जमानत मिल गई। अभियान की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय से हो रही है।

निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त डा. हृषिकेश भास्कर यशोद को बेहट तहसील सभागार में दस अनिधकृत लोग कार्य करते मिले। सभी 10 लोगों को पुलिस कोतवाली ले गई। कुछ अधिवक्ताओं ने तहसील के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए।

इसे भी पढ़ें-अंबानी परिवार की शादी में छाएगी बनारस की मिठाइयां, विदेशी भी लगाएंगे चाट के चटकारे

एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए 10 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ये लोग लेखपालों के साथ खसरा फीडिंग का कार्य कर रहे थे। सहारनपुर के मंडलायुक्त डा. हृषिकेश भास्कर यशोद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि प्राइवेट लोग सरकारी कार्यालयों में काम कर रहे हैं।

पूरे मंडल में एकसाथ छापेमारी की गई है। शामली और मुजफ्फरनगर में भी दो-दो व्यक्ति अनधिकृत रूप से कार्य करते हुए पकड़े गए हैं। पूरे मंडल में 19 लोगों को पकड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें-यूपी के 35 ज‍िलों में भारी बार‍िश का अलर्ट, लखनऊ-वाराणसी में होगी झमाझम बरसात

आरटीओ कार्यालय से भी तीन पकड़े

एसडीएम सदर युवराज सिंह ने आरटीओ कार्यालय का निरीक्षण किया। मौके से तीन लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया। एसडीएम ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

सदर तहसील में भी मिले दो प्राइवेट कर्मचारी

सदर तहसील में अपर आयुक्त सुरेंद्र राम ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राइवेट रूप से कार्य कर रहे दो लोगों को पकड़ा है।