Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: यूपी में मुस्लिम धर्म त्यागकर हिंदू बना युवक, शहजाद अब कहलाएगा करण चौधरी, मंदिर में हुआ शुद्धिकरण

Saharanpur News सहारनपुर का शहजाद अब करण चौधरी के नाम से जाना जाएगा। मुस्लिम युवक धर्म को बदलकर हिंदू बन गया है। हरि मंदिर में युवक के लिए शुद्धिकरण हुआ। मंदिर परिसर में हवन और पूजन के बाद युवक को टीका और पटका पहनाया गया। दूसरी शादी करने के बाद पिता ने बेटे बेटी और पहली पत्नी को अलग कर दिया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jan 2024 09:50 AM (IST)
Hero Image
शहजाद से करण बना युवक हरि मंदिर में हुआ शुद्धिकरण

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। एक युवक ने मुस्लिम धर्म को त्यागकर हिंदू धर्म अपना लिया है। उसने अपना नाम शहजाद से बदलकर करण चौधरी रख लिया है। युवक का आवास विकास स्थित हरि मंदिर में हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने शुद्धिकरण कराया। हवन और पूजन के दौरान युवक को टीका और पटका पहनाया गया। युवक ने कुछ मुस्लिम लोगों से जान का भखतरा बताया है।

मोहल्ला शारदानगर निवासी 25 वर्षीय शहजाद पुत्र यूनुस बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी के रूप में काम करता था। कुछ दिक्कत होने पर उसने नौकरी छोड़ दी। अब वह जूतों की दुकान खोलने की तैयारी कर रहा है। उसने बताया कि उसके पिता महमूद ने दो शादियां की हैं। दूसरी शादी के बाद पिता ने शहजाद, उसकी मां व बहन को अलग कर दिया था।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: 24 घंटे में तेजी से बदलेगा यूपी का मौसम, इन जिलों में IMD का अलर्ट, घने कोहरे के आगोश में आगरा

शहजाद ही अपनी मां और बहन का खर्च उठाता है। उसने बताया कि बरसों पहले वह हिंदू ही थे। गुर्जर समाज से आते थे। बरसों पहले, जो उनके बड़ों ने गलती की थी। उसने शनिवार को उसमें सुधार किया है। शहजाद ने शपथ पत्र बनवाया और लोगों को बताया कि अब वह हिंदू बन गया है। उसने अपना नाम करण रखा है।

ये भी पढ़ेंः UP News: वर्दी वाले गुंडे! करोड़ों की जमीन पर कब्जा कराने को खाकी की करतूत, कुल्फी वाले को बना दिया गांजा तस्कर, परिवार ने बताई आपबीती

शहजाद की मां और बहन भी जल्द ही हिंदू धर्म अपनाएंगी। इस दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी कपिल मोहडा, अरुण, अनिल, आर्यन, राघव नेगी, विवेक व अक्षित आदि लोग मौजूद रहे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर