Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election 2024: 92 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं बसपा प्रत्याशी माजिद अली, इस लोकसभा सभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Election 2024 बसपा प्रत्याशी माजिद अली ने नामांकन पत्र के साथ दिये शपथ पत्र में बताया है कि उसके पास 198393रुपये की नकदी है। इसके अलावा उनके पास स्वयं के बैंक खातों में जमा बंध पत्र शेयर डाक बीमा मिलाकर कुल 923871780 रुपये की संपत्ति है। वह 92 करोड़ रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्तियों के मालिक हैं। इन पर छह आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
92 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं बसपा प्रत्याशी माजिद अली

माजिद अली, सहारनपुर। सहारनपुर लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले माजिद अली नकदी के रूप में करीब दो लाख रुपये हैं। परंतु वह 92 करोड़ रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्तियों के मालिक हैं। इन पर छह आपराधिक मामले भी दर्ज हैं।

बसपा प्रत्याशी माजिद अली ने नामांकन पत्र के साथ दिये शपथ पत्र में बताया है कि उसके पास 1,98,393रुपये की नकदी है। इसके अलावा उनके पास स्वयं के बैंक खातों में जमा, बंध पत्र, शेयर, डाक, बीमा मिलाकर कुल 92,38,71,780 रुपये की संपत्ति है।

पिस्टल के साथ दर्ज हैं छह आपराधिक मामले

वर्ष 2023-24 में इनके द्वारा 1,30,92,030 रुपये की आयकर रिटर्न दाखिल की गई है। इनके पास एक पिस्टल भी है। इनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तसमीम बानों भी करोड़पति है। माजिद अली ने अपने शपथ पत्र में बताया कि उन पर छह आपराधिक मामले दर्ज हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक

सहारनपुर लोकसभा सीट पर सपा-कांग्रेस गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक इमरान मसूद भी करोड़पति हैं। नामांकन पत्र के साथ इनके द्वारा दिये गए शपथ पत्र में इन्होंने बताया कि उनके द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए दाखिल की गई आईटीआर में अपनी आय 2,95,270 रुपये दर्शायी है।

इतनी है चल-अचल संपत्ति

इमरान मसूद के पास नकदी के रूप में दो लाख रुपये हैं। इसके अलावा इनके पास 4,34,15000 रुपये की चल-अचल संपत्ति और बैंक खाते में जमा व बंध पत्र आदि हैं। इमरान मसूद के पास आठ लाख रुपये से अधिक की सोने चांदी की वस्तु हैं जबकि इनकी पत्नी सायमा मसूद के पास 77.55 लाख से अधिक के जेवर हैं।

इमरान मसूद के खिलाफ दर्ज हैं इतने मामले

इमरान मसूद के द्वारा दिये गए शपथ पत्र में बताया कि उन पर जिले के देवबंद, कुतुबशेर, सरसावा, कोतवाली नगर, तीतरों आदि थानों में मामले दर्ज हैं। एक मामला ईडी लखनऊ में दर्ज है।

यह भी पढ़ें: सपा के गढ़ में छिड़ा घमासान, साइकिल के सिंबल से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन; अब अखिलेश के फैसले का इंतजार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर