Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अधिकारी हमारी सुनते नहीं… जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर बोले सीएम योगी- चिंता मत करिए परिवर्तन नजर आएगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सहारनपुर पहुंचे। सीएम योगी ने यहां 30 मिनट जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान शिकायत मिली कि अधिकारी प्रतिनिधियों की नहीं सुनते। इस पर योगी ने परिवर्तन लाने की बात कही। सभागार में सीएम ने डेढ़ घंटे तक जिला और महानगर के पदाधिकारियों को संगठन को मजबूत करने के मंत्र दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री बोले, चिंता मत करिए परिवर्तन नजर आएगा।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को अनुशासन और निष्ठा का पाठ पढ़ाया। कहा है कि जनता का दिल जीतने के लिए काम करें। सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें। विपक्ष के झूठ का भी राजफाश करें। 

सहारनपुर और कैराना सीट की हार पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संगठन में गुटबाजी के लिए कोई जगह नहीं है। अभी समय है, बेहतर समन्वय बनाकर काम करें। कुछ पदाधिकारियों का दर्द था कि अधिकारी उनकी नहीं सुनते। इस पर मुख्यमंत्री बोले, चिंता मत करिए, इसमें परिवर्तन नजर आएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आने वाला समय भी भाजपा का ही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 11.45 बजे सहारनपुर पुलिस लाइन में उतरा। 30 मिनट जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक का समय निर्धारित था। सभागार में सीएम ने डेढ़ घंटे तक जिला और महानगर के पदाधिकारियों को संगठन को मजबूत करने के साथ ही अनुशासन की घुट्टी पिलाई। 

कहा कि वीआईपी कल्चर छोड़कर जनता के बीच जाइए और जनता के लिए काम करिए। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आमजन को समझाइए। सरकार की योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुटबाजी और कुछ अन्य कमियों की वजह से पार्टी को कई सीटों पर नुकसान उठाना पड़ा है। चुनाव में रही कमियों पर मंथन हो चुका है, उन कमियों को दूर करने का काम करें। संगठन में गुटबाजी के लिए कोई स्थान नहीं है। 

आपस में समन्वय बनाकर काम करें

खासकर सहारनपुर और कैराना सीट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संगठन के लोग और जनप्रतिनिधि आपस में समन्वय बनाकर काम करें। सीएम ने जिला प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को कहा कि वह जनपद में सक्रियता बढ़ाएं। समय-समय पर पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा लें और कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य बनाएं। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठा प्रचार कर जनता को बरगलाया गया है। विपक्ष के झूठ का भी आमजन के बीच जाकर राजफाश किया जाए। उन्होंने कहा कि आरक्षण कोई खत्म नहीं कर सकता। नगर निगम के विकास के लिए सरकार पर बजट की कमी नहीं है। 

बैठक से बाहर रहे डॉ. धर्म सिंह सैनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस समय पुलिस लाइन सभागार में बैठक ले रहे थे, उसी समय पूर्व मंत्री और हाल ही में भाजपा में आए डॉ. धर्म सिंह सैनी बाहर मीडिया से बात करते नजर आए। उनसे बैठक में शामिल नहीं होने पर सवाल किया तो बोले कि बैठक में पूर्व विधायकों को नहीं बुलाया गया है। 

धर्म सिंह ने कहा कि उन्होंने हेलीपैड पर मुख्यमंत्री का अभिवादन किया है। बैठक में पदाधिकारियों को बुलाया गया है, वह मौजूदा समय में पार्टी में कोई पदाधिकारी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या के बाद कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपित के करीबी पर बुलडोजर की कार्रवाई, ध्वस्त की गई कोल्ड स्टोरेज की दीवार

यह भी पढ़ें: भारत बंद को लेकर मायावती का BJP के साथ सपा-कांग्रेस पर न‍िशाना, SC/ST आरक्षण को निष्क्रिय बनाने का लगाया आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर