Move to Jagran APP

UP Politics: यूपी में उप चुनाव लड़ने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कर दिया साफ, अब समाजवादी पार्टी के साथ...

UP Assembly By Elections छत्तीसगढ़ में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए युवकों के घर पहुंचे कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस तरह की घटनाएं संवैधानिक व्यवस्था और सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रही हैं। भाजपा सरकार में परीक्षाओं में धांधली हो रही है। कांग्रेस नोमान मसूद मौजूद रहे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 01 Jul 2024 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 09:27 AM (IST)
UP News: कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलते प्रदेश अध्यक्ष अजय राय।

संवाद सहयोगी, जागरण. देवबंद। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यूपी में सपा के साथ मिलकर उप चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने उन्मादी भीड़ की हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई। गंगोह जाने के दौरान कुछ समय के लिए देवबंद में रुके, जहां सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे स्थित टोल प्लाजा पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। उत्तर प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है। सरकार का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है।

मॉब लिंचिंग पर जताया दुख

सहारनपुर के गंगोह निवासी दो युवकों की छत्तीसगढ़ में भीड़ द्वारा पीटकर हत्या करने की घटना निंदनीय है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अब मन की बात करने के बजाय जनता की बात सुननी चाहिए।

अजय राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में कांग्रेस और सपा मिलकर लड़ेंगे। कांग्रेस जिला अध्यक्ष संदीप राणा, जिला प्रवक्ता गणेश शर्मा, देवबंद नगर अध्यक्ष तंजीम सिद्दीकी, नौशाद मौजूद रहे। पीड़ित स्वजन को दी सांत्वना गंगोह पहुंचे अजय राय ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में माब लिंचिंग का शिकार हुए युवक के स्वजन को एक करोड़ का मुआवजा दिलाने व नौकरी दिलाने की सरकार से मांग की।

ये भी पढ़ेंः सावन से पहले बरेली को बड़ी सौगात; इंद्रधनुषी रंग में रंगेगा नाथ सर्किट, सप्त नाथ मंदिर के मार्ग करेंगे शिव की जयकार

ये भी पढ़ेंः अनोखी है दिल्ली की मुस्कान की लव स्टोरी; प्यार की राह में मजहब आया तो अपनाया हिंदू धर्म, खुशी बनकर लिए सात फेरे

दो युवकों की हुई थी मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में सात जून को लखनौती निवासी सद्दाम व चांद तथा शामली के बनत निवासी गुड्डू पर अज्ञात हमलावरों ने उस समय हमला कर दिया था जब वह एक गाड़ी में मवेशी लेकर कहीं जा रहे थे। जिसमें तीनों की मौत हो गई थी। रविवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय सांसद तरुण पूनिया, सांसद इमरान मसूद, महराजगंज से विधायक वीरेंद्र सिंह के साथ लखनौती पहुंचे। उन्होंने पीड़ित स्वजन से मुलाकात कर उनका दर्द जाना।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.