Move to Jagran APP

Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम में रविवार के सम्‍मेलन में देशभर से 4500 मदरसों के संचालक होंगे शामिल

Conference in darul uloom देशभर के 4500 मदरसों के संचालक दारुल उलूम देवबंद में रविवार को होने वाले सम्‍मेलन में भाग लेंगे। इस बीच सम्मेलन में शिरकत को मेहमानों का देवबंद पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। तैयारियां चल रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTUpdated: Sat, 29 Oct 2022 01:26 PM (IST)
Hero Image
Darul Uloom Deoband दारुल उलूम देवबंद से संबद्ध मदरसों का सम्‍मेलन रविवार को होगा।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। Darul Uloom Deoband इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम देवबंद से संबद्ध मदरसों का सम्मेलन रविवार को होगा। इसमें 4500 मदरसों के संचालक शामिल होंगे। सम्मेलन में शिरकत को मेहमानों का देवबंद पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

दारूल उलूम से संबद्ध है 4500 मदरसे

देशभर में दारुल उलूम से संबद्ध करीब 4500 मदरसे है। इन्हें कुल हिंद राब्ता-ए-मदारिस इस्लामिया का नाम दिया गया है। इस संगठन के बैनर तले ही कल दारुल उलूम की मस्जिद रशीद में इन मदरसों का सम्मेलन होगा। इसमें वर्तमान परिस्थितियों पर चर्चा करने के साथ ही मदरसों की समस्याओं और शिक्षा की बेहतरी पर चर्चा होगी।

मदरसों की समस्याओं पर होता है मंथन

दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने बताया कि कुल हिंद राबता मदारिस ए इस्लामिया का सम्मेलन समय-समय पर होता है। जिसमें मदरसों के संचालन में आने वाली परेशानियों को देखते हुए उनको दूर करने के उपाय बताए जाते हैं। साथ ही शिक्षा व्यवस्था व मदरसों की अन्य समस्याओं को लेकर मंथन होता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।