Move to Jagran APP

सहारनपुर से चलाई जाए संगम एक्सप्रेस : सांसद

सहारनपुर लोकसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने संसद में रेल मंत्रालय के बजट पर चर्चा के दौरान सहारनपुर रेलवे की प्रमुख समस्याओं को उठाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2022 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2022 11:06 PM (IST)
सहारनपुर से चलाई जाए संगम एक्सप्रेस : सांसद

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर लोकसभा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने संसद में रेल मंत्रालय के बजट पर चर्चा के दौरान सहारनपुर रेलवे की प्रमुख समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि कोई सीधी ट्रेन सहारनपुर से इलाहाबाद (प्रयागराज) के लिए नहीं है। एक ट्रेन सगंम एक्सप्रेस है, जो मेरठ से चलती है। उनकी मांग है कि इस ट्रेन को सहारनपुर से चलाया जाए ताकि लोगों को सहूलियत मिले।

सांसद हाजी फजलुर्रहमान बुधवार को लोकसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सहारनपुर से अंबाला के लिए सुबह जल्दी एक एक्सप्रेस ट्रेन चलती है, जिसमें सहारनपुर के व्यापारी, कर्मचारी, छात्र और रोगी जिन्हें चंडीगढ़ और बराड़ा जाना पड़ता है काफी संख्या में यात्रा करते हैं। ट्रेन में काफी भीड़ हो जाती है और कभी कभी महिलाओं और बुजुर्गों की ट्रेन छूट जाती है।

मांग की कि इस ट्रेन में जनरल कोच की संख्या को बढ़ाया जाए। सांसद ने कहा कि सहारनपुर जनपद के टपरी जंक्शन पर प्लेटफार्म की कमी है। इसके साथ ही कोच पोजिशन डिस्प्ले बोर्ड भी नहीं लगा हुआ है। इस समस्या को दूर करने के लिए प्लेटफार्म की संख्या बढ़ाई जाए और कोच पोजिशन डिस्प्ले बोर्ड भी लगाया जाए। टपरी जंक्शन से पहले नागल मार्ग पर रेलवे फाटक बंद होने के कारण आए दिन काफी लंबा जाम लगता है जिस कारण लोगों की ट्रेन भी छूट जाती है। इस रेलवे क्रॉसिग पर पुल का निर्माण कराया जाए। टपरी से होकर अहमदाबाद और जयपुर जाने वाली ट्रेन का ठहराव सहारनपुर जंक्शन पर किया जाए। सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि सहारनपुर जनपद में रेलवे ने जितने अंडरपास बनवाए हैं उनमें सबसे बड़ी समस्या ये है कि बरसात के दिनों में पानी भर जाता है और आने जाने का रास्ता बिलकुल बंद हो जाता है। इसलिए जितने भी अंडरपास है उनको शेड से कवर किया जाए।

सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि सहारनपुर काष्ट कला उद्योग के कारण विश्व प्रसिद्ध है यहां से लकड़ी कारीगर भारी संख्या में हैदराबाद सिकंदराबाद काम करने जाते हैं और महाराष्ट्र के वसई रोड भी जाते हैं इसलिए सहारनपुर से हैदराबाद सिकंदराबाद और वसई रोड तक ट्रेन चलाई जाए।

सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान जिन पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया था उनको फिर से शुरू किया जाए ताकि हजारों यात्रियों की समस्या का समाधान हो सके।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.