Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: उपचुनाव से पहले अखिलेश यादव की पार्टी में कलह, सहारनपुर सपा जिलाध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप

Samajwadi Party News Saharanpur समाजवादी पार्टी में लोकसभा चुनाव में भी विरोध के सुर उठे थे जिन्हें अखिलेश यादव ने शांत करा लिया था। एक बार फिर से सहारनपुर के अंदर पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष पर अभद्रता का आरोप लगाया है। इसके संबंध में पदाधिकारी राजकुमार बिरला ने कुतुबशेर थाने में तहरीर भी दी थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: सपा मुखिया है अखिलेश यादव।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) पदाधिकारियों में कलह का मामला सामने आया है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने जिलाध्यक्ष पर धक्का देने, जातिसूचक शब्द बोलने और गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। वहीं शाम को मामले में नाटकीय मोड़ आया और दोनों पक्षों में फैसला हो गया।

समाजवादी पार्टी में पिछले काफी दिनों से पदाधिकारियों के बीच अंदरूनी खींचतान चल रही है। उनाली गांव के रहने वाले राजकुमार बिरला सपा की डा. बाबा साहब आंबेडकर वाहिनी के प्रदेश सचिव हैं। राजकुमार ने मंगलवार को कुतुबशेर थाने में सपा जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद के खिलाफ दी तहरीर में बताया कि नौ सितंबर को एक नेता के यहां कार्यकर्ताओं की बैठक हुई थी, जिसमें वह भी शामिल हुए थे।

जिलाध्यक्ष पर धक्का देकर जातिसूचक शब्द कहने के आरोप

राजकुमार का आरोप है कि 11 सितंबर को पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में सपा जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद ने उनसे नौ सितंबर की बैठक में जाने का कारण पूछते हुए गाली-गलौज की। आरोप है कि जिलाध्यक्ष ने उन्हें धक्का दिया और जातिसूचक शब्द भी कहे। वहीं शाम होते-होते मामले ने नाटकीय मोड़ ले लिया।

छवि खराब करने की थी साजिश

मामले में सपा जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद का कहना है कि कुछ नेता मेरी छवि खराब करना चाहते हैं। ये उन्हीं लोगों की साजिश थी। शाम को राजकुमार बिरला खुद ही मेरे पास आए और किसी के बहकावे में आकर शिकायत करने की बात कहते हुए माफी मांगी। साथ ही लगाए गए आरोपों को गलत बताते हुए थाने से अपनी शिकायत वापस ले ली। 

नगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान स्थल बदलने का विरोध

सहारनपुर नगर विधानसभा-तीन क्षेत्र में मतदान स्थलों के परिवर्तन का सपा महानगर प्रभारी अभिषेक टिंकू अरोड़ा ने विरोध किया है। साथ ही मतदान स्थल परिवर्तन नहीं करने की मांग की। दरअसल, जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सभी दलों से प्रत्येक विधानसभा में निर्वाचन के संबंध में सुझाव और आपत्ति मांगी गई थी।

मतदान केंद्रों पर 40 वर्षाें से वोट डाल रहे मतदाता

बैठक में सपा नगर विधानसभा प्रभारी अभिषेक टिंकू अरोड़ा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को बताया कि एक राजनीतिक दल के महानगर अध्यक्ष द्वारा सहारनपुर नगर में मतदान केंद्रों के परिवर्तन की मांग की गई है, जो बिल्कुल अव्यवहारिक है। इन मतदान केंद्रों पर पिछले 35 से 40 वर्षों से वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करते आ रहे हैं, जबकि एक राजनीतिक दल द्वारा षड्यंत्र के तहत वोट प्रभावित करने को लेकर मतदान केंद्रों के परिवर्तन के प्रयास किए जा रहे है, जो की गलत है।

ये भी पढ़ेंः मोहिनी की बहादुरी को सलाम! उफनती यमुना में डूब रहे चार युवकाें की बचाई जान; मां बोली- 'आज सफल हो गई बेटी की तैराकी'

ये भी पढ़ेंः UP News: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे अयोध्या धाम की यात्रा, आगरा से रामनगरी का किराया मात्र 45 हजार रुपये

अभिषेक टिंकू अरोड़ा ने लिखित आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि ऐसे में मतदान को प्रभावित करने के लिए दलित और मुस्लिम मतदान केद्रों को दूसरी जगह बनाने के प्रयास किए जा रहे है लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। सपा जिलाध्यक्ष अब्दुल वाहिद ने सातों विधानसभाओं में किसी भी मतदान केंद्र से किसी बूथ को दूसरी जगह नियमों के अनुसार किया जाना चाहिए। इस दौरान चौ.अब्दुल गफूर भी मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर