Move to Jagran APP

18 को महापंचायत कर रेल रोकेंगे किसान: वर्मा

देवबंद में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा घोषित गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने आगामी 18 फरवरी को किसान महापंचायत और रेल रोकने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 08:01 PM (IST)
18 को महापंचायत कर रेल रोकेंगे किसान: वर्मा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा घोषित गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी नहीं होने पर रोष व्यक्त करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा ने आगामी 18 फरवरी को किसान महापंचायत और रेल रोकने का एलान किया है।

मंगलवार को सहकारी गन्ना समिति में किसान नेता सर छोटूराम की जयंती पर संपन्न हुई गोष्ठी में भगत सिंह वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार को किसान हितों की कोई चिता नहीं है। प्रदेश सरकार ने पिछले चार साल से गन्ना मूल्य में एक भी रुपये की बढ़ोतरी नहीं की है। कहा कि सरकार केवल कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने में लगी है। वर्मा ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में 18 फरवरी को गन्ना समिति में महापंचायत की जाएगी जिसके बाद भारी संख्या में किसान देवबंद स्टेशन पर पहुंचकर रेल का चक्काजाम करेंगे।

इस दौरान राजेंद्र चौधरी, वाजिद अली, डा. मोहम्मद अरशद, विनोद सैनी, सुभाष त्यागी, भोपाल सैनी, हरपाल सिंह, रविद्र प्रधान, जोगेंद्र सिंह, गुरविदर सिंह बंटी आदि मौजूद रहे।

तालाब की जमीन से हटवाया अवैध कब्जा

इस्लामनगर: जिलाधिकारी के आदेश पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में मंगलवार को राजस्व विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से एक तालाब से अतिक्रमण को हटवा दिया है। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

इस्लामनगर के शिव कुमार द्वारा पिछले लंबे समय से एक तालाब के ऊपर अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी, जिसमें बताया गया कि तालाब की जमीन पर राधेश्याम द्वारा अतिक्रमण कर मकान का निर्माण करा लिया गया है।

मंगलवार को नायब तहसीलदार अजब सिंह राणा, हल्का लेखपाल सचिन आदि द्वारा मौके पर पहुंचे और पैमाइश कराई, जिसके बाद जेसीबी की मदद से अतिक्रमण गिरवा दिया गया। अतिक्रमण हटवाने में एसआई आदेश पांचाल सुशील राहुल यादव सुप्रीम तोमर अंकित सुमित आदि उपस्थित थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.