Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेमिका के चक्कर में पत्नी को घर से निकाला, सड़क पर दिया तलाक; पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल

Saharanpur News मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खाताखेड़ी के रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी को पहले मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। जब पत्नी सड़क पर पति के सामने घर आने के लिए गिड़गिड़ा रही थी तो आरोपित ने मोहल्ले के लोगों के सामने ही उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

By Sarvendra Pundir Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 05 Mar 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
प्रेमिका के चक्कर में पत्नी को घर से निकाला, सड़क पर दिया तलाक; पुलिस ने शुरू की जांच पड़ताल

जागरण संवाददाता, सहारनपुर।  मंडी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खाताखेड़ी के रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी को पहले मारपीट कर घायल कर दिया। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। जब पत्नी सड़क पर पति के सामने घर आने के लिए गिड़गिड़ा रही थी तो आरोपित ने मोहल्ले के लोगों के सामने ही उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

महिला ने अपने मायके पक्ष को सूचना दी, जिसके बाद पिता ने आरोपित ससुराल वालों पर तीन तलाक देने, दहेज उत्पीड़न करने संबंध धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। 

नौ साल पहले हुआ था निकाह

सड़क दूधली निवासी शौकत अली ने बताया कि उसने नौ साल पहले अपनी बेटी नगमा का निकाह खाताखेड़ी निवासी लियाकत अली से किया था। कुछ साल तक लियाकत अली ठीक रहा। इसके बाद उसने दहेज की मांग करनी शुरू कर दी। कई बार इस संबंध में पंचायत हुई, लेकिन लियाकत नहीं माना। इसी बीच लियाकत के मोहल्ले के ही एक महिला से अवैध संबंध हो गए।

जिसके बारे में लियाकत अली की पत्नी नगमा को पता चल गया। नगमा ने उसका विरोध किया तो प्रेमिका के बहकावे में आकर उसे मारना-पीटना शुरू कर दिया। आरोप है कि तीन दिन पहले नगमा ने लियाकत का प्रेमिका से मिलने का विरोध किया। जिसके बाद नगमा को बुरी तरह पीटा गया और उसे लियाकत ने घर से निकाल दिया। घर के बाहर सड़क पर खड़ी होकर नगमा घर आने के लिए मन्नतें कर रही थी, लेकिन लियाकत ने बच्चों के साथ उसे घर में नहीं घुसने दिया और उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

मंडी कोतवाली प्रभारी पीयूष दीक्षित ने बताया कि नगमा के पिता की तहरीर पर पति समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: 'सपाइयों का नारा खाली प्लॉट हमारा...', सपा पर हमलावर हुई भाजपा; कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचार की अम्मा