Move to Jagran APP

Saharanpur News: गेहूं से भरी मालगाड़ी पटरी से उतरी, अलार्म बजते ही रेलवे अधिकारियों में मची खलबली

सहारनपुर रेलवे स्टेशन (Saharanpur Railway Station) यार्ड में गेहूं से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई। घटना के बाद अलार्म बजते ही रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे । डीआरएम मौके पर अधिकारियों के साथ पहुंचे और जांच के निर्देश दिए ।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 25 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के डब्बों की जांच करने पहुंचे डीआरएम स. मनदीप सिंह भाटिया। जागरण
जागरण संवाददाता, सहारनपुर। सहारनपुर रेलवे स्टेशन यार्ड में गेहूं से भरी मालगाड़ी पटरी से उतर गई। घटना के बाद अलार्म बजते ही रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। अधिकाारियों की टीम मौके पर पहुंची तो मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे। डीआरएम मौके पर अधिकारियों के साथ पहुंचे और जांच के निर्देष दिए।

मालगाड़ी का पहिया जाम था या फिर रेल पटरी खिसकी थी। इसकी जांच की जा रही है। घटना सुबह 6:40 की है। पंजाब से गेहूं भरी मालगाड़ी उत्तराखंड के वामन हेड़ी जा रही थी। ट्रेन जैसे ही सहारनपुर स्टेशन स्थित यार्ड में सात नंबर लाइन पर पहुंची तो मालगाड़ी के अचानक दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

लोको पायलेट ने घटना की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। जिसके बाद अलार्म बजाकर अलर्ट जारी किया गया। रेल पथ विभाग के अधिकारी और वरिष्ठ रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। डब्बों को दो घंटे की कड़ी मशक्कत कर पटरी पर लाया गया। अंबाला डिवीजन के डीआरएम सरदार मनदीप सिंह भाटिया मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई।

रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी के डब्बों को पटरी पर चढ़ाने के लिए लगी रेलवे कर्मचारियों की टीम। जागरण

लापरवाह अफसरों पर गाज गिरनी तय

रेल पटरी से उतरने की घटना स्टेशन पर पहले भी हो चुकी है। इसके बावजूद भी सावधानी नहीं बरती जा रही। शुक्रवार को फिर से मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस मामले में डीआरएम ने जांच के निर्देश दिए है। रेल का पहिया जाम था या फिर रेल लाइन खिसक गई थी। या फिर और कोई वजह है। इसके बारे में अधिकारी जांच में जुटे है। जांच रिपोर्ट जल्द ही डीआरएम के समक्ष पेश की जाएगी। जिसके बाद लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई होगी।

मेरठ में भी मालगाड़ी डिरेल, कई ट्रेन विलंबित

मेरठ: सिटी स्टेशन के यार्ड में मेंटेनेंस के लिए जा रही पार्सल मालगाड़ी का एक वेगन बुधवार को पटरी से उतर गया। माल गाड़ी के डिरेल होने से उत्कल, नौचंदी समेत आधा दर्जन गाड़ियां विलंबित हो गई।

मेरठ सिटी स्टेशन के पास माल गाड़ी पटरी से उतरी राहत कार्य जारी

नौचंदी एक्सप्रेस दोपहर 12:00 सिटी स्टेशन से रवाना हुई। मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना दिल्ली कंट्रोल रूम में दी गई जहां से रेल मोबाइल ब्रेक डाउन स्पेशल मेरठ पहुंची और और वेगन को ट्रैक से हटाने का काम शुरू किया।

ये भी पढ़ें - 

उम्र में 16 साल बड़ा, शादी करना चाहता था... कोई रास्ता नहीं दिखाई दिया तो रिवॉल्वर लेकर पहुंच गया प्रेमिका के घर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।