Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उफान पर हिंडन नदी, यूपी के सैकड़ों गांवों का आवागमन बाधित; दिल्ली-देहरादून मार्ग भी हुई क्षतिग्रस्त

पहाड़ियों पर हो रही लगातार बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं। बुधवार को हिंडन में उफान आने के कारण सैकड़ों गांवों का संपर्क टूट गया। वहीं डाट मंदिर में पूर्व सड़क टूटने से मार्ग वनवे हो गया। लोक निर्माण विभाग व एनएचएआई के अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया तो दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे आने वाले दिनों में जोरदार वर्षा होने पर बंद हो सकता है।

By Praveen Kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
हिंडन नदी के उफान पर आने के बाद तेज बहाव के पानी के बीच से गुजरते लोग । जागरण

संवाद सूत्र, बिहारीगढ़। शिवालिक की पहाड़ियों पर हुई जोरदार वर्षा के बाद क्षेत्र की सभी नदियों में उफान आ गया। सुंदरपुर शाकंभरी मार्ग पर हिंडन नदी के उफान से बुधवार दोपहर बाद तक वाहनों का आवागमन बंद रहा। सैकड़ों गांवों का संपर्क तहसील मुख्यालय से कटा रहा।

वहीं डाट मन्दिर से पूर्व सड़क टूटने से मार्ग वनवे हो गया। लोक निर्माण विभाग व एनएचएआई के अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया तो दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे आने वाले दिनों में जोरदार वर्षा होने पर बंद हो सकता है।

वाहनों का आवागमन हुआ बंद

बुधवार सुबह हुई जोरदार वर्षा के बाद पहली बार क्षेत्र की सभी सोलानी, हिंडन, लालो, मोहंड, रौ आदि नदियों में उफान आ गया। हिंडन नदी उफनने से सुंदरपुर शाकंभरी मार्ग पर दिनभर वाहनों का आवागमन बंद रहा। क्षेत्र के सैकड़ों गांव दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे 307 व तहसील मुख्यालय बेहट से कटे रहे। कुछ लोग तेज बहाव के पानी से गुजरते रहे।

वहीं, शिवालिक के पहाड़ों में जोरदार वर्षा के बाद मोहंड से डाट मन्दिर के बीच कई जगहों पर सड़क टूटने के बाद मार्ग वनवे हो गया है। कई जगह पहाड़ों से मलबा भी खिसककर सड़क पर आ गया, लेकिन वाहनों का आवागमन बाधित नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: पश्चिमी यूपी की तीन विधानसभा सीटों पर रालोद की नजर, दो पर फंस सकता है पेंच; BJP भी लगा रही दांव