Move to Jagran APP

UP News: खाने में सब्जी कम देने पर तवा मारकर पत्नी की हत्या, बेरहमी से किए कत्ल से दोनों बच्चियां डर से सहमी

शहनाज की हत्या से उसकी दोनों बेटियों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। दोनों बेटियों में से छोटी पुत्री सोनम 12 वर्षीया कक्षा सात व बड़ी पुत्री 15 वर्षीया शिबना कक्षा दस में पढ़ती है। दोनों बेटियां सरकारी स्कूलों में पढ़ रही हैं। इब्बन के लंबे समय से बेरोजगार होने से परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय है। उसके तीनों भाइयों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है।

By Praveen Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 27 Oct 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: मृतका शहनाज का फाइल फोटो और घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी।
संवाद सूत्र, जागरण नकुड़/मुजफ्फरनगर। खाने में सब्जी कम देख आग बबूला हुए पति ने रोटी सेंकने वाले तवे से सिर पर प्रहार कर पत्नी की हत्या कर दी। घटना के दौरान घर में मौजूद दोनों बेटियां सहम कर बैठी रहीं। घटना से कस्बे के मोहल्ला जोगियान में सनसनी फैल गई। पुलिस ने आरोपित को पति को हिरासत में लिया है।

नगर के मोहल्ला जोगियान में रविवार दोपहर करीब दो बजे इब्बन अली अपने घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में खाना खा रहा था। उसके साथ उसकी दो बेटियां 12 वर्षीय सोनम और 15 वर्षीय सिब्ना भी खाना खा रही थी। इसी दौरान इब्बन अली ने पत्नी शहनाज से सब्जी देने को कहा।

पत्नी ने सब्जी खत्म होने की बात कही तो हो गया गुस्सा

पत्नी ने सब्जी खत्म होने की बात कही तो इब्बन आग बबूला हो गया। उसने गुस्से में रोटी सेकने के तवे से पत्नी शहनाज के सिर पर लगातार करीब 20 प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। तवे के प्रहारों से शहनाज का सिर दो हिस्सों में बंट गया था। फर्श पर चारों ओर खून के छींटे फैल गए। मां की बेरहमी से की गई हत्या से दोनों बच्चियां डर से सहम कर कमरे के एक कोने में दुबक गई थी। शोर सुनकर पड़ोसी घटना स्थल की ओर भागे। कमरे में पहुंचे तो वहां बिखरे खून के मंजर को देखकर हर कोई सन्न रहा गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर पर ही मौजूद इब्बन को गिरफ्तार कर लिया।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के साथ सीओ एसएन वैभव पांडेय। जागरण

तवे के प्रहारों से मौके पर ही मौत

वारदात इतने खौफनाक तरीके से अंजाम दी गई कि 45 वर्षीय शहनाज के सिर से खून छत के जाल से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर बह गया। पड़ोसियों ने बताया कि इब्बन अली पर इस तरह से सनक सवार थी कि शहनाज को छुड़ाने पहुंची पडोस की एक महिला पर भी उसने तवे से हमले का प्रयास किया था। हालांकि वह किसी तरह बच कर भाग निकली। तवे के प्रहारों से शहनाज की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

सीओ एसएन वैभव पांडेय ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और फोरेंसिक टीम को बुलाया। मृतका शहनाज अपने पीछे तीन बेटियां छोड़ गई हैं। इनमें से बड़ी बेटी खुशी की एक साल पहले ही शादी हुई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

ये भी पढ़ेंः Diwali 2024: ब्रज में कब मनेगी दीपावली संशय खत्म, श्रीकृष्ण जन्मस्थान और बांकेबिहारी मंदिर में इस दिन मनेगा पर्व

हत्या से नगर में सनसनी फैली 

खाने के दौरान सब्जी कम पड़ने को लेकर पति द्वारा पत्नी की क्रूरता पूर्वक की गई हत्या से नगर में सनसनी फैली हुई है। पत्नी की हत्या और आरोपित पति की गिरफ्तारी के बाद दोनों अविवाहित बेटियों के सामने गुजर बसर का संकट उत्पन्न हो गया है। नगर के मोहल्ला जोगियान में खाना खाने के दौरान सब्जी कम पडऩे से नाराज पति इब्बन अली द्वारा पत्नी शहनाज की रोटी सेंकने के तवे से सिर पर प्रहार कर क्रूरतापूर्वक की गई हत्या से हर कोई हैरानी में है।

ये भी पढ़ेंः Bulldozer Action: पांच घंटे चली बुलडोजर कार्रवाई से बरेली में खलबली, नैनीताल रोड पर गरजा महाबली; कब्जे ध्वस्त

इब्बन अली के पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी परिवार में पति-पत्नी के बीच नोकझोंक हो जाया करती थी, लेकिन कभी स्थिति मारपीट तक नहीं पहुंची थी। हत्यारोपित इब्बन के पिता मोहम्मद तकी ने बताया कि इब्बन को करीब छह महीने पहले मानसिक बीमारी हो गई थी, जिसका इलाज कुरुक्षेत्र स्थित एक निजी मनोचिकित्सक से कराया गया था।

तीन महीने पहले हुआ था इलाज बंद

तीन महीने पहले इलाज बंद कर दिया था तथा इब्बन की मानसिक स्थिति ठीक थी। वह गंगोह में अपने तीन भाइयों के साथ गाडिय़ों की डेंटिंग पेंटिंग का काम करता था। करीब तीन महीने से वह काम पर भी नहीं जा रहा था। वह चार भाइयों में दूसरे नंबर का था। 

मृतका के ससुर मोहम्मद तकी ने बताया कि वह तीनों पुत्रों के साथ मिलकर मृतका की बेटियों का पालन पोषण करेगा। मां की हत्या व पिता के जेल जाने से दोनों पुत्रियां गहरे सदमे में हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।