Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद एक्शन में जयंत चौधरी, यूपी-हरियाणा के बीच पानी बंटवारे को लेकर करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पहली बार केंद्र सरकार में मंत्री बने एनडीए के घटक दल रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी गुरुवार को सहारनपुर पहुंच रहे हैं। जयंत चौधरी यहां हथनी कुंड बैराज का निरीक्षण करने के साथ ही वहीं हरियाणा और यूपी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में पानी के बंटवारे पर मंथन किया जाएगा।

By Brijmohan Moga Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:46 PM (IST)
Hero Image
यूपी-हरियाणा के अधिकारियों से जयंत चौधरी की बैठक आज

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पहली बार केंद्र सरकार में मंत्री बने एनडीए के घटक दल रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी गुरुवार को सहारनपुर पहुंच रहे हैं। जयंत चौधरी यहां हथनी कुंड बैराज का निरीक्षण करने के साथ ही वहीं हरियाणा और यूपी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में पानी के बंटवारे पर मंथन किया जाएगा।

केंद्र की एनडीए सरकार में स्किल डवलपमेंट विभाग के स्वतंत्र प्रभार केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी गुरुवार की सुबह आठ बजे दिल्ली से गाजियाबाद, मेरठ होते हुए सड़क मार्ग से सहारनपुर पहुंचें। इसके बाद वह बेहट होते हुए दोपहर 12 बजे हथनी कुंड बैराज पहुंचेगे।

हथनी कुंड बैराज का निरीक्षण करेंगे जंयत चौधरी

जारी कार्यक्रम के अनुसार, केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी सबसे पहले हथनी कुंड बैराज का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह वहीं पर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद और हरियाणा के यमुनानगर जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। हथनी कुंड बैराज से चार राज्यों को पानी दिया जाता है। जिसमें दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान को पानी दिया जाता है।

इस बैठक में कमिश्नर सहारनपुर डॉ. हृषिकेश भास्कर यशोद, डीएम डा. दिनेशचंद्र, यमुना नगर हरियाणा के डीसी और सिचाई विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे। मंत्री जयंत चौधरी बैठक के बाद दो बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष राव कैसर ने बताया कि रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी के मंत्री के रूप में प्रथम आगमन पर जनपद में उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में 'चिट्ठी बम' से मचा घमासान, हार के बाद पार्टी नेताओं ने खड़े किए सवाल; कर दी यह मांग