Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2022: साउथ की कांजीवरम, एंब्राइडरी और कोलकाता की साड़ियां बनी महिलाओं की पसंद

Karwa Chauth 2022 करवाचौथ पर्व को लेकर बाजार सजा है। महिलाएं विभिन्‍न प्रकार के वस्‍त्र आदि की खरीदारी कर रही हैं। इसमें सुंदर साड़ियों की अनेक वैरायटी मौजूद हैं। सहारनपुर में साउथ की कांजीवरम बंगुलुरु की एंब्राइडरी जरकन तराशा ताना-बाना व कोलकाता की साड़ियां पसंद की जा रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Parveen VashishtaUpdated: Wed, 12 Oct 2022 03:57 PM (IST)
Hero Image
करवाचौथ पर साउथ की कांजीवरम, एंब्राइडरी और कोलकाता की साड़ियां बनी महिलाओं की पसंद

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। करवाचौथ पर्व की तैयारियों को लेकर इन दिनों बाजारों में दुकानों पर रौनक देखते ही बन रही है। कांजीवरम, एंब्राइडरी जरकन, तराशा, ताना-बाना, कोलकाता, वन पीस गाउन और लहंगे आदि की खरीदारी को लेकर महिलाएं उत्सुक है। महंगाई को नजरअंदाज कर महिलाएं अपनी पसंदीदा साड़ियों की खरीद को पहली वरीयता दे रही है। साड़ियों की मांग इस बार पिछले वर्षों के मुकाबले अधिक होने से दुकानदार भी खुश हैं। 

कई दिनों से खरीदारी में जुटी हैं महिलाएं 

महिलाओं का सबसे खास पर्व करवाचौथ गुरुवार को मनाया जाएगा। पर्व को लेकर यूं तो पिछले काफी दिनों से महिलाएं खरीदारी में जुटी है। नई डिजाइनर साड़ियों के अलावा बाजार में वन पीस गाउन और लहंगे आदि की भी खूब भरमार है। बाजार शहीद गंज, कक्कड़ गंज, नया बाजार, कोर्ट रोड, नुमाइश कैंप, रायवाला आदि के शोरूम पर खरीदारी के लिए स्थानीय के अलावा निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों और पड़ोसी जिलों से परिवार पहुंच रहे है। कांजीवरम, बंगुलुरु की एंब्राइडरी जरकन, तराशा, ताना-बाना, कोलकाता की साड़ियां पसंद की जा रही हैं। कोरोना संकट के बाद से इस बार दुकानदारों को साड़ी आदि के आइटमों के अच्छे कारोबार की संभावना है। 

लहंगे, वन पीस गाउन, क्राप टाप की भी मांग  

करवा चौथ पर रेडीमेड ड्रेस आइटमों पर भी महिलाओं जोर है, जिससे तैयारी के दौरान परेशानी का सामना न करना पड़े। मनीष मल्होत्रा और नेहा दुबे की डिजाइन की गई ड्रेस के साथ-साथ खुटकी वर्क साड़ी को भी पसंद किया जा रहा है। साड़ियों के साथ-साथ लहंगे, वन पीस गाउन, क्राप टाप, लहंगा सैट, शरारा, नायरा सूट, प्लाजो सूट, अनारकली सहित सैकड़ों डिजाइन है। 

रेड, पिंक, मरजेंडा कलर्स की साड़ियों की मांग अधिक 

व्यापारी संजय गुप्ता कहते हैं कि इस बार साड़ियां और सूट की अनेक डिजाइन और वैरायटी शोरूम पर है। रेड, पिंक, मरजेंडा कलर्स की साड़ियों की मांग अधिक है। 

इन्‍होंने कहा 

करवा चौथ के लिए मैनें कई ड्रेसेज तैयार कराई है। अपनी और स्वजन की पसंद के अनुसार जिसे सब पसंद करेंगे वही ड्रेस पहनूंगी। पसंदीदा ड्रेसेज ली है तो फिर महंगी से भी परहेज नही है। 

मोनिका सिंह

पर्व को पूरे उल्लास से मनाने की तैयारी चल रही है। इस बारे तो पिछले दो वर्षों के मुकाबले कुछ उत्साह भी ज्यादा ही है। कई साड़ियां और ड्रेसेज तैयार करा रही हूं। 

मधु अग्रवाल

करवाचौथ के लिए साड़ी ही ली है। यह सबसे अधिक पसंद है। बाजार में पहुंचकर दुकान पर इतनी वैरायटी मिली कि उनमें से पसंदीदा चुनने में काफी देर लगी। 

रीतू गुप्ता।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें