Move to Jagran APP

अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं हैं छात्र, तो मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय ने दिया एक मौका; ई-मेल पर मिलेगी उत्तर पुस्तिका

Maa Shakumbhari University Saharanpur Update News मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय के वे छात्र जिन्हें अपने प्राप्तांक पर शंका रहती है वे तीन सौ रुपये जमा करके उत्तर पुस्तिका ले सकते हैं। माना जा रहा है कि विश्वविद्यालय की नई व्यवस्था से उन छात्र-छात्राओं की शंका का समाधान हो सकेगा जो परीक्षा में अच्छे नंबर न मिलने की बात कहकर आरोप-प्रत्यारोप लगाते थे।

By Sanjeev Kumar Gupta Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
UP News: सहारनपुर का मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय ऐसे परीक्षार्थियों को अवसर दिया है जो अपने प्राप्तांकों से संतुष्ट नहीं है, वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दिए लिंक पर पर जाकर 300 रुपये जमाकर उत्तर पुस्तिका अपनी ई-मेल आईडी पर प्राप्त कर सकेंगे। माना जा रहा है कि इससे छात्र-छात्राओं की शंका का समाधान हो सकेगा।

अमूमन कुछ परीक्षार्थियों को यूजी और पीजी परीक्षा के परीक्षाफल में यह शिकायत रहती है कि उन्होंने पेपर तो बहुत अच्छा किया था, लेकिन नंबर उम्मीद के मुताबिक नहीं मिले हैं, उनके नंबर अधिक आने चाहिए थे। मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय ने ऐसे छात्र-छात्राओं को मौका दिया है कि वह ई-मेल आईडी पर अपनी उत्तर पुस्तिका हासिल कर सकेंगे।

परीक्षा नियंत्रक वीरेन्द्र कुमार मौर्य ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थी जो बैंक परीक्षा में शामिल हुए हैं, किंतु परीक्षार्थियों के परीक्षाफल में पूर्व में जारी परीक्षाफल के अंक ही प्रदर्शित हो रहे हैं, उन परीक्षार्थी के परीक्षाफल में बैंक परीक्षा अथवा मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंक में, जो भी अधिक हैं यही अंक प्रदर्शित होते हैं।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: एक बार फिर सुर्खियों में आए भाजपा नेता संजीव बालियान, अब सोशल मीडिया अकाउंट पर बदलाव से फैली चर्चा!

उत्तर पुस्तिका भी प्राप्त कर सकते हैं स्टूडेंट

वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यदि छात्र प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं है तो वह विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://msuniversity.ac.in पर स्टूडेंट सेक्शन में उपलब्ध लिंक आंसर बुक, सिक्योरिटी एंड चैलेंज ई-वेल्यूवेशन पर जाकर 300 रुपये शुल्क जमाकर उत्तर पुस्तिका अपनी ई-मेल आईडी पर प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 45 जिलों में आंधी व भारी बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट, अब भीषण गर्मी और लू से मिलेगी राहत

ई-मेल पर जांची गई उत्तर पुस्तिका मिलने पर छात्र-छात्राएं स्वयं देख सकेंगे कि कापी में उन्होंने जितने प्रश्नों के जवाब लिखे थे, उनमें प्रत्येक पर कितने नंबर मिले हैं। नंबर्स को लेकर उनका आंकलन कितना सही और गलत था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।