Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharanpur News: लखनऊ में पीएसी जवान की गर्मी से मौत, 'मंगलवार को छुट्टी पर आने की कहा था, आज तिरंगे में लिपटा आया शरीर'

Saharanpur News In Hindi जवान के पार्थिव शरीर को सम्मान के साथ सोमवार को गमगीन माहौल में गांव लाया गया। जहां गार्ड ऑफ ऑनर द्वारा सलामी व पुष्प चक्र अर्पित कर हजारों गांव की भीड़ के बीच नम आंखों से मुखाग्नि दी गई। जवान की चार माह पहले शादी हुई थी। जिसे कल मंगलवार को अपने घर छुट्टी पर आना था।

By Praveen Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 03 Jun 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: चुनावी डयूटी में तैनात पीएसी जवान की गर्मी से मौत, गार्ड आफ आनर के साथ दी अंतिम विदाई

संवाद सूत्र, जागरण, सरसावा। लखनऊ में पीएसी पुलिस 23 वी वाहिनी के आरक्षी पद पर तैनात जवान थाना क्षेत्र के गांव झबीरण निवासी आदेश कुमार प्रजापति की चुनावी ड्यूटी के दौरान भीषण गर्मी से मौत हो गई। सोमवार को तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर घर पहुंचा।

सोमवार को जैसे ही सवेरे जवान तिरंगे से लिपटा शव सम्मान के साथ गांव आया तो देखने वालों का हुजूम लगा गया शव को देख परिवार के लोगों माता बाला देवी पिता नरेंद्र प्रजापति भाई रामकुमार व बहने दहाड़े मारकर रोने लगी उनका रो रो कर बुरा हाल हो गया इस मंजर को देख गांव के लोगों की आंखें नम हो गई कुछ देर घर में रखे शव को अंतिम संस्कार के लिए गांव के श्मशान घाट पर लाया गया जहां पर गार्ड ऑफ ऑनर ने शव पर पुष्प चक्र रख सलामी दी बाद उसके बड़े भाई रामकुमार ने मुखाग्नि दी तो मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं।

ये भी पढ़ेंः रामगोपाल यादव ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को बताया गलत; बताया यूपी में कितनी सीटें जीतेगा सपा-कांग्रेस गठबंधन

ये भी पढ़ेंः Aonla Lok Sabha Seat Result 2024: धर्मेंद्र कश्यप की हैट-ट्रिक या सपा रोकेगी उनका विजय रथ, आंवला में कांटे की टक्कर

चुनाव में लगी थी ड्यूटी

गांव के प्रधान भवरसिंह,चचेरे भाई अंकुश,बबलू चौधरी,धीर सिंह, ललित प्रधान प्रमोद आदि ने बताया कि गांव आदेश कुमार की मुरादाबाद में पीएसी पुलिस 23 वाहिनी में बतौर जवान भर्ती हुई थी जिसकी फिलहाल लखनऊ में ड्यूटी के दौरान सम्भवत: शनिवार को भीषण गर्मी से मौत हो गई थी ।