Move to Jagran APP

22 से तीन पैसेंजर ट्रेन को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा

काफी समय से पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अब 22 फरवरी से तीन पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा। अच्छी बात यह है कि इन ट्रेनों में पैसेंजर ट्रेन का ही टिकट लगेगा। एक्सप्रेस वाला नहीं। हालांकि कुछ स्टेशनों पर उक्त ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 11:19 PM (IST)
Hero Image
22 से तीन पैसेंजर ट्रेन को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा

सहारनपुर, जेएनएन। काफी समय से पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अब 22 फरवरी से तीन पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जाएगा। अच्छी बात यह है कि इन ट्रेनों में पैसेंजर ट्रेन का ही टिकट लगेगा। एक्सप्रेस वाला नहीं। हालांकि कुछ स्टेशनों पर उक्त ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

बता दें कि लाकडाउन के दौरान सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली, सहारनपुर से अंबाला जाने वाली, सहारनपुर से मुरादाबाद जाने वाली ट्रेनों को लाकडाउन के दौरान रोक दिया गया था। जिस समय कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाया गया तो इन ट्रेनों को भी चलाने की लोगों ने मांग रखी थी, लेकिन मांग पूरी नहीं हो रही थी। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि अंबाला के अधिकारियों ने इन ट्रेनों को चलाने को हरी झंडी दे दी है।

स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा का कहना है कि तीनों ट्रेनों को 22 फरवरी से चलाया जाएगा। वैसे अधिकतर स्टेशनों पर यह ट्रेनें रुककर ही चलेंगी। कुछ ही स्टेशन ऐसे होंगे, जहां पर नहीं रुकेंगी। जहां पर नहीं रुकेंगी, वहां के कम ही यात्री होते हैं। हालांकि किस समय किस स्टेशन पर पहुंचेंगी यह सारणी रेलवे 20 फरवरी को जारी करेगा। इन ट्रेनों में सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा शारीरिक दूरी व मास्क के नियम का भी पालन कराया जाएगा।

---

-12 से पांच बजे के बीच गुजरेंगी पांच ट्रेन

सहारनपुर: भाकियू के रेल रोको आदोलन के मद्देननजर रेलवे ने तैयारी कर ली है।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से लेकर शाम के पांच बजे तक पांच ट्रेनें सहारनपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी। जिनमें बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस, देहरादून-मुंबई एक्सप्रेस, संगम-हरिद्वार एक्सप्रेस, न्यूजलपाई-अमृतसर और चंडीगढ़ एक्सप्रेस शामिल है। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा का कहना है कि सभी ट्रेनों की महत्वता को देखते हुए भारी पुलिस बल का इंतजाम किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।