Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrashekhar Azad Attack: चंद्रशेखर पर हमले की वजह आएगी सामने, जांच में पुलिस के हाथ लगा हमलावरों का सुराग

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वालों का पुलिस को सुराग लग गया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार बरामद करने के साथ ही तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों से अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए तीन आरोपियों में एक मेरठ और दो देवबंद के पास एक गांव के रहने वाले हैं।

By Brijmohan MogaEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 30 Jun 2023 08:03 PM (IST)
Hero Image
पुलिस को हाथ लगा चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले हमलावरों का सुराग

जागरण संवाददाता, सहारनपुर: आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वालों का पुलिस को सुराग लग गया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार बरामद करने के साथ ही तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों से अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ की जा रही है।

पकड़े गए तीन आरोपियों में एक मेरठ और दो देवबंद के पास एक गांव के रहने वाले हैं। पुलिस मामले की कड़ियों को जोड़ने में लगी है। आखिरकार चंद्रशेखर पर हमला क्यों किया गया, यह राज सामने आना अभी बाकी है। बहरहाल, अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने गांव छुटमलपुर पहुंच चुके चंद्रशेखर की सुरक्षा में पुलिस तैनात की गई है। वह घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। वहीं दो जुलाई तक चंद्रशेखर को सुरक्षा न मिलने पर भीम आर्मी ने सहारनपुर में महापंचायत करने की चेतावनी दी है।

चंद्रशेखर का हाल जानने पहुंचे चढूनी व सरधना विधायक

चंद्रशेखर के सुरक्षित पहुंचने से उनसे मिलने वालों का तांता हुआ है। सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान भी शुक्रवार को उनसे मिलने के लिए छुटमलपुर पहुंचे तो वहीं पंजाब से भारतीय किसान यूनियन चढूनी के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी भी उनसे मिलने पहुंचे।

चंद्रशेखर के घर पर बुधवार को देवबंद में स्विफ्ट डिजायर कार सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ चार गोलियां चलाई गईं थी, जिनमें से पिस्टल की एक गोली कार की खिड़की को चीरते हुए चंद्रशेखर की पीठ से रगड़ते हुए निकली थी।

चार सिपाही एक हेड कांस्टेबल तैनात

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पर हमले के बाद उनकी सुरक्षा में छुटमलपुर स्थित आवास पर सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए चार सिपाही व एक हेड कांस्टेबल तैनात किए गए हैं।

हमलावरों के करीब पहुंची पुलिस

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि चंद्रशेखर पर हमले के मामले में देवबंद पुलिस ने चंद्रशेखर के भाई मनीष की ओर से अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया है। मिरगपुर गांव में एक लावारिस डिजायर कार को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। कार किसी विकास कुमार के नाम चंडीगढ़ में रजिस्टर्ड है।

पुलिस ने रात में कई संभावित स्थानों पर दबिश दी थी। जल्द ही इस वारदात का राजफाश किया जाएगा। वहीं अमेठी में ‘क्षत्रिय आफ अमेठी’ नाम के फेसबुक पेज से चंद्रशेखर को मारने की धमकी देने वाले को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।