Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सहारनपुर शेखपुरा बवाल केस; सांसद इमरान मसूद बोले- 'पुलिस पर पथराव गलत, पर बेकसूरों पर न हो कार्रवाई'

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर और डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के पैगंबर पर दिए बयान को लेकर रविवार को शेखपुरा कदीम में सैकड़ों युवा सड़क पर आ गए थे। पुलिस पर पथराव होने और घंटों अराजकता फैली। जिसके बाद पुलिस ने कुछ अराजकतत्वों को जेल भेजा है। अब इस मामले में कांग्रेस सांसद और एमएलसी एसएसपी मिले हैं और बेकसूर लोगों पर कार्रवाई न करने की बात की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
शेखपुरा पुलिस चौकी पर पथराव करने वाले आरोपित देहात कोतवालीपुलिस गिरफ्त में। जागरण

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। शेखपुरा कदीम में पुलिस पर पथराव की घटना को लेकर सोमवार को कांग्रेस सांसद इमरान मसूद और सपा एमएलसी शाहनवाज खान पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने पुलिस से कहा कि मामले में बेकसूरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

सांसद इमरान मसूद और एमएलसी शाहनवाज खान ने सोमवार को एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक से मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मामले में बेवजह ग्रामीणों को परेशान न किया जाए। सीसीटीवी में पथराव करते दिख रहे लोगों की पहचान के बाद ही गिरफ्तारी की जाए। कार्रवाई के नाम पर बेकसूर लोगों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए।

गलत बयान के विरोध में शिकायत कराएं दर्ज

पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद सांसद इमरान मसूद ने बताया कि शेखपुरा में हुई घटना बेहद अफसोसजनक है। यति नरसिंहानंद के पैगंबर को लेकर दिए गए गलत बयान के विरोध में लोग पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं। मगर विरोध के लिए ऐसा कोई काम न करें, जिससे शांति व्यवस्था बिगड़े।

मुकदमा दर्ज करने की मांग

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के पैगंबर को लेकर दिए गए बयान पर विरोध बढ़ता जा रहा है। रविवार को मामले को लेकर शेखपुरा में हुए बवाल के बाद सोमवार को भीम आर्मी और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस लाइन पहुंचकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि महामंडलेश्वर ने गलत बयान देकर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को भड़काने का काम किया है। इसके जरिए देश में दंगा कराने की साजिश की है। उन्होंने कहा कि मुकदमा दर्ज कर यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार किया जाए।

ये भी पढ़ेंः 'देश में चल रही संविधान खत्म करने वाली सरकार', अलीगढ़ से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर साधा निशाना

ये भी पढ़ेंः UP News: बागपत डीएम-एसपी को थमाई 'Bisleri' जैसी बोतल, अब खाद्य विभाग की कार्रवाई से जिले में मची खलबली

प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा

रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से पुलिस ने ज्ञापन ले लिया था। इसके बाद भीड़ में शामिल कुछ युवक और किशोरों ने दंगा और पत्थरबाजी की। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। साथ ही पूरी घटना की वीडियोग्राफी कराई गई, जिससे चिह्नित आरोपितों व अज्ञात लाेगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। चौकी पर गांव के जनप्रतिनिधि और संभ्रांत लोगों के साथ बैठक में स्पष्ट रूप से निर्देश दिए गए हैं कि गांव में किसी भी प्रकार की कोई ऐसी गतिविधि नहीं हाेनी चाहिए जिससे शांति व्यवस्था भंग हो। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। - मनीष बंसल, जिलाधिकारी

गांव शेखपुरा में रविवार को कुछ लोगों ने ज्ञापन दिया था। ज्ञापन देने के बाद भीड़ में शामिल युवकों ने पुलिस पर पथराव किया था। गांव के लोगों के साथ शांति समिति की बैठक की है। घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में ऐसी घटना हुई तो पुलिस की ओर से और सख्त कार्रवाई की जाएगी। काफी बड़ा गांव है। ग्रामीण भी घटना में शामिल लोगों के बारे में जानकारी दे रहे हैं। अन्य आरोपितों की भी वीडियो फुटेज से पहचान कराई जा रही है। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। गांव की स्थिति सामान्य है। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें