Move to Jagran APP

UP News: इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में टॉपर रहे हैं IAS मनीष बंसल, बनाए गए सहारनपुर के डीएम, रोहित सजवाण बने एसएसपी

Saharanpur News मंगलवार शाम सहारनपुर के जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र और एसएसपी विपिन ताडा का तबादला कर दिया गया है। डीएम का 13 माह बाद ही ट्रांसफर कर दिया गया जबकि एसएसपी 23 महीने 22 दिन जनपद में रहे हैं। एसएसपी ने अपने कार्यकाल की कई बड़ी घटनाओं का राजफाश किया वहीं डीएम के खाते में कई बड़े काम हैं। एसएसपी विपिन ताड़ा को मेरठ का एसएसपी बनाया गया हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 26 Jun 2024 07:11 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 07:11 AM (IST)
Saharanpur News: रोहित सजवाण एसएसपी और मनीष बने सहारनपुर के डीएम।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। शासन स्तर से लोकसभा चुनाव के बाद अधिकारियों के ट्रांसफर शुरू हो गए हैं। सहारनपुर जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र ने 20 मई 2023 को चार्ज संभाला था। इससे पहले दिनेश चंद्र सहारनपुर में एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एडीएम भी रह चुके हैं।

डीएम के चार्ज लेते ही सम्राट मिहिरभोज की प्रतिमा को लेकर राजपूत और गुर्जर समाज के बीच तनातनी का माहौल हो गया था। जनपद में नैपियर घास और आयुष्मान कार्ड बनाने में डीएम ने रिकॉर्ड बनाया है। इस मामले को दोनों ही अधिकारियों ने ठीक से संभाल लिया था।

इसी तरह एसएसपी ने दो जुलाई 2022 को सहारनपुर जनपद का कार्यभार संभाला था। दोनों अधिकारियों ने लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया। एसएसपी ने कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सहारनपुर में कई नई चौकियां बनवाईं। इसके अलावा होमगार्ड और उसकी पत्नी की हत्या का राजफाश भी कम समय में किया था। यह हत्याकांड काफी सुर्खियों में रहा था। भ्रष्टाचार पर वार करते हुए एसएसपी ने कई पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की।

मनीष नए डीएम, और रोहित बने एसएसपी

संभल जिले के डीएम मनीष बंसल को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। मनीष बंसल ने संभल में 40 साल से सूखी नदी पुनर्जीवित किया है, मन की बात में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस प्रयास की सराहना करते हुए संभल के प्रयास को नजीर बनाया था।

इनकी दूसरी उपलब्धि गुन्नौर क्षेत्र के डेढ़ दर्जन सरकारी स्कूलों में रोबोटिक्स प्रयोगशाला का निर्माण कराना रहा। आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में टॉपर रहे मनीष बंसल ने यह काम अपने कुछ इंजीनियर दोस्तों की मदद से किया।

Read Also: UP News: जोरो लग्जरी नाइट क्लब में हुई गुंडई पर लगा ताला; विदेशी बालाओं के नाचने की जांच करेगी आगरा पुलिस

Read Also: मेरठ नंबर की गाड़ी ने चेकिंग देखी तो युवकों ने बढ़ा दी स्पीड; तलाशी में कार की सीट के अंदर मिला कुछ ऐसा कि चौंक गई पुलिस

मनीष की पत्नी बनी कासगंज की डीएम

बता दें कि मनीष की पत्नी मेघा रूपम भी आईएएस हैं और वह कासगंज की जिलाधिकारी बनाई गईं हैं। सहारनपुर के एसएसपी बनाए गए रोहित सजवाण 2013 बैच के आईपीएस हैं। वह मूलत: उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल के निवासी हैं और अभी तक वह मेरठ एसएसपी के पद पर तैनात थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.