Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: दुकानों के आगे चला बुलडोजर तो मची खलबली, सहारनपुर में विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

Bulldozer In Saharanpur Update News विरोध के बीच निगम दुकानों के आगे अतिक्रमण पर नगर निगम की जेसीबी चली। हालांकि व्यापारियों के अनुरोध पर निगम ने कुछ समय पहले सभी व्यापारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए समय दिया था लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी अतिक्रमण को नहीं हटाया गया। जिसके बाद निगम की टीम ने कार्रवाई की।

By Sanju Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: दुकानों के आगे चबूतरों को तोड़ती जेसीबी।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। Saharanpur News: नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को लिंक रोड स्थित वार्ड 52 और वार्ड 29 में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान के दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने विरोध किया, लेकिन टीम ने सख्ती दिखाते हुए जेसीबी से करीब एक दर्जन चबूतरे ध्वस्त किए गए।

जबकि दूसरी साइड में कुछ दुकानदारों ने अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लिया, बाकी दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए आज तक (शनिवार) का समय दिया गया है। इसके अलावा सर्विस लेन से भी अतिक्रमण हटाया गया।

लोगों में मची खलबली

नगर निगम की टीम लिंक रोड के पास वार्ड 52 और 29 में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो लोगों में खलबली मच गई। दुकानों के बाहर बने चबूतरों को जेसीबी से तोड़ने का प्रयास किया तो लोगों ने विरोध कर दिया। निगम की टीम ने एक न सुनी और जेसीबी से करीब 12 से अधिक चबूतरे ध्वस्त किए। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई उस चिह्नांकन तक की गई, जहां पर पिछले दिनों पीडब्लूडी द्वारा निशान लगाए गए थे।

ये भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami: सोम चंद्रिका पोशाक में ठाकुरजी के दर्शन, पद्मकांति पुष्प बंगला में विराजमान, जगमाएंगे 5251 दीप

महापौर ने किया था दौरा

बता दें कि करीब दो माह पहले महापौर डा. अजय कुमार ने क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर वार्ड 52 व 29 के लिंक रोड क्षेत्र का दौरा किया था। उन्होंने निगम अधिकारियों को अतिक्रमण चिह्नांकन कराकर उसे हटाने के निर्देश दिए थे। उस समय पीडब्लूडी द्वारा अतिक्रमण की निशानदेही भी कर दी गई थी। अनेक व्यापारियों ने निगम को स्वयं अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ेंः बरेली के थाने का वसूलीबाज इंस्पेक्टर; एसएसपी अनुराग आर्य ने पांच सिपाही किए निलंबित, दारोगा समेत दो लाइन हाजिर

जेसीबी से अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया है। कुछ दुकानदारों ने स्वयं अतिक्रमण को हटाया। वार्ड 52 में सर्विस लेन को भी पूरी तरह साफ करा दिया गया है। लेन के बीच बनी दीवारें आदि ध्वस्त कर की गई हैं। -सुधीर शर्मा, अतिक्रमण हटाओ दस्ता प्रभारी, नगर निगम।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर