Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharanpur News: नियुक्तियों में धांधली पर एआर निलंबित, जांच के लपेटे में आएंगे कई नाम

Saharanpur News - उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में नियमों का पालन किए बिना सहकारी समितियों में नियुक्तियां की गई। इस मामले में पहली गाज एआर कोऑपरेटिव पर गिरी है। नियुक्ति के नाम पर 15 से 20 लाख रुपये प्रति व्यक्ति लिए जाने की बात सार्वजनिक होने लगी है। नियुक्ति घोटाले में कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आ सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
नियुक्ति घोटाले में कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आ सकते हैं।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। जिले में सहकारी समितियों में नियमों का पालन किए बिना की गई नियुक्तियों की पहली गाज एआर कोऑपरेटिव पर गिरी है। जांच के बाद शासन ने पूर्व एआर कोऑपरेटिव को निलंबित कर दिया है। 

इस मामले में अभी और कई लोगों पर गाज गिरने की संभावना है। मगर देखना यह होगा कि खुद सत्ता पक्ष को पलीता लगा रहे कुछ जनप्रतिनिधियों पर भी कोई कार्रवाई होगी या नहीं।

यह है पूरा मामला

दरअसल, जिले की 46 सहकारी समितियों में आरक्षण नियमावली को ताक पर रखकर नियुक्ति की गई हैं। इस पूरे मामले में तबादला होकर जा चुके पूर्व एआर कोआपरेटिव सूर्यनारायण मिश्र की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध मानी जा रही थी। 

नियुक्ति के नाम पर 15 से 20 लाख रुपये प्रति व्यक्ति लिए जाने की बात सार्वजनिक होने लगी है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि नियुक्तियों के इस खेल में जनप्रतिनिधियों की भी अहम भूमिका रही है। नियुक्ति घोटाले में कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आ सकते हैं।

कई स्थानों पर नियुक्तियों में बड़ा खेल

सहकारी समितियों में नियुक्तियां नकुड, गंगोह, सरसावा, रामपुर सहित कई स्थानों पर नियुक्तियों में बड़ा खेल हुआ है। नियुक्तियों को लेकर कई ऑडियो भी सामने आ चुके हैं। 

अंबेहटा पीर सहकारी समिति के सभापति द्वारा डीएम को सौंपे शिकायती पत्र की जांच एसडीएम नकुड़ को सौंपी गई है। उधर, शासन स्तर से जांच को आई टीम द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद मंगलवार को शासन ने कार्रवाई करते हुए तत्कालीन एआर कोऑपरेटिव सूर्यनारायण मिश्र को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में क्यों हारे? लखनऊ में अचानक CM योगी ने बरेली के विधायकों से पूछ लिया कारण, जनप्रतिनिधियों ने बताई वजह

यह भी पढ़ें: दुकानों पर संचालक का नाम लिखने का मामला, योगी के आदेश पर मदनी ने कहा- धर्म की आड़ में राजनीति के नए खेल