Move to Jagran APP

School Closed In Saharanpur: कक्षा 8 तक के बच्चों की छुट्टी, लेकिन कस्तूरबा गांधी विद्यालय में चल रही पढ़ाई

School Holidays In Saharanpur News In Hindi सर्दी में स्कूलों की छुट्टी लेकिन कस्तूरबा गांधी खुला। महंगी स्थित विद्यालय की वार्डन दीपिका सैनी व मोहड़ा स्थित विद्यालय की वार्डन रेणुका राठौर ने बताया कि रोज अभिभावक छुट्टी के लिए विद्यालय में फोन आते हैं। लेकिन उच्च अधिकारियों के आदेश न होने से छुट्टी नहीं दी जा सकती हैं। ठंड से बचाव के लिए उपाय किए गए हैं।

By Praveen Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 03 Jan 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
School Holiday: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में चल रही हैं पढ़ाई

संवाद सूत्र,महंगी/सहारनपुर। कड़ाके की ठंड के कारण जनपद के विद्यालयों में कक्षा 8 तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। लेकिन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में बालिकाओं की पढ़ाई चल रही है। जिससे बालिकाओं के अभिभावक विद्यालय में छुट्टी कराने के लिए विद्यालय आ रहे है,लेकिन उनको छुट्टी नहीं मिल पा रही हैं। इससे अभिभावक चिंतित है।

ये भी पढ़ेंः Mathura: सावधान! वृंदावन में ऑनलाइन रूम बुक कर रहे हैं तो रहें सतर्क, साइबर ठगों ने बनाई होटल-गेस्ट हाउस की फर्जी वेबसाइट

गंगोह ब्लॉक में मोहड़ा व महंगी में दो कस्तूरबा गांधी विद्यालय संचालित है जिसमें जहां कक्षा 6 से कक्षा 8 विद्यालय में सौ छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। बढती ठंड के कारण अभिभावक अपनी बालिकाओं की छुट्टी कराने के लिए विद्यालय में वार्डन से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन विद्यालय वार्डन उच्च अधिकारियों के आदेश न होने से छुट्टी नहीं दे रही हैं। इससे अभिभावक मायूस हैं।

ये भी पढ़ेंः सिल्वर जुबली बैच के छात्रों ने दिया उपहार; मरीजों को मिलेगी राहत, मेरठ मेडिकल कालेज में चलेगीं ई-एंबुलेंस

बीईओ अम्बिका प्रसाद ओझा ने बताया कि ये आवासीय विद्यालय हैं। इसलिए राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ इनमें छुट्टी का कोई प्रावधान नहीं करता है इसलिए इनकी छुट्टी नहीं रहती हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।