Move to Jagran APP

UP News: थूक लगाकर रोटी बनाने का आरोपित गिरफ्तार, एसपी से मिला होटल संचालक; मामले में पेश की सफाई

सहारनपुर में होटल में रोटी पर थूकने के आरोप में एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने तहरीर दी थी। साथ ही होटल सील करने की मांग भी की थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। होटल संचालक ने भी कई लोगों के साथ एसपी सिटी से मुलाकात की है और मामले को झूठा बताया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:44 AM (IST)
Hero Image
प्रसारित वीडियो में रोटी बनाता युवक। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। होटल में थूककर रोटी बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो प्रसारित होने के बाद मंगलवार को हिंदू संगठनों ने तहरीर दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बीच होटल संचालक के पक्ष में भी एसपी सिटी से मिलने पहुंचे मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने मामले को झूठा बताया है।

तंदूर पर रोटी बनाते युवक का वीडियो मंगलवार को प्रसारित हुआ था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वीडियो में रोटी बनाते दिख रहे युवक पर रोटी पर थूकने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। उनका आरोप है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के होटल खलीफा पर रोटी बना रहा युवक उसपर थूक लगाते हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है।

गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग

उन्होंने होटल को सील किए जाने तथा संचालक पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराने की मांग की। बजरंग दल के कार्यकर्ता शक्ति राणा का कहना था कि जिहादी मानसिकता के लोग कभी थूक तो कभी मूत्र मिलाकर खाने-पीने की सामग्री की पवित्रता नष्ट कर रहे हैं।

बुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर वीडियो में रोटी बनाते दिख रहे बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के रायगंज थाना क्षेत्र के नयातुली दुबदुआर निवासी मैमेरुल अली को गिरफ्तार कर लिया। उधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद होटल खलीफा के संचालक फैजान भी लोगों के साथ एसपी सिटी से मिले।

उन्होंने दिए शिकायती पत्र में बताया कि बीते 12 अक्टूबर को उनके पास अपरिचित नंबर से काल कर उक्त वीडियो के एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग की गई थी, लेकिन मैंने रुपये नहीं दिए। मंगलवार को होटल की छवि खराब करने के उद्देश्य से पूरा षड्यंत्र रचा गया।

उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो प्रसारित, ढाबे पर छापेमारी

बागपत : बड़ौत की छपरौली चुंगी स्थित एक मुस्लिम ढाबे में थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने छापा मारा। टीम ने यहां दूषित 20 किग्रा गूंथा मैदा का आटा नष्ट कराते हुए भंडारित मैदे के नमूने जांच के लिए भेजे हैं।

मामले में अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सुबह मुकीम के ढाबे का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया था, जिसमें एक युवक थूक लगाकर रोटी बना रहा था। वीडियो का संज्ञान लेकर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने ढाबे का निरीक्षण किया।

सहायक आयुक्त खाद्य मानवेंद्र सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान रोटी बनाने के लिए भंडारित मैदे का नमूना संग्रहित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। इसके अलावा 20 किग्रा गूंथा हुए मैदा आटा दुर्गंधयुक्त और दूषित अवस्था में पाया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट करा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: 'बेटे का ख्याल न होता तो कर लेती खुदकुशी' बीजेपी नेता के यौन शाेषण की शिकार अभिनेत्री ने बताई कहानी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।