Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले दिया नोटिस, फिर भारी पुलिस फोर्स के साथ बुलडोजर लेकर पहुंच गई तहसील टीम; अवैध निर्माण हटवाया

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में तहसील सदर क्षेत्र के गांव सबदलपुर में तालाब की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को तहसील की टीम ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा। इस संबंध में अवैध निर्माणकर्ता को 29 अगस्त को नोटिस भी दिया जा चुका है परंतु अवैध निर्माणकर्ताओं द्वारा अपना कब्जा नहीं हटाया गया था।

By Brijmohan Moga Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 24 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
जोहड़ की भूमि पर हो रहा था पक्का निर्माण - जागरण

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। तहसील सदर क्षेत्र के गांव सबदलपुर में एक ग्रामीण द्वारा तालाब की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को तहसील की टीम ने मौके पर पहुंचकर बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

उप जिलाधिकारी सदर युवराज सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र के गांव सबदलपुर शिवदासपुर के खसरा नंबर 166 जोहड़, रकबा 1.137 हेक्टेयर पर दुष्यंत शर्मा पुत्र मामचंद व कर्ण सिंह पुत्र जयसिंह द्वारा तथा खसरा नंबर 171 खाद के गट्टे रकबा 0.1230 हेक्टेयर पर प्रीतम सिंह पुत्र बलजीत सिंह द्वारा अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण किया जा रहा था।

नोटिस भी दिया जा चुका

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अवैध निर्माणकर्ता को 29 अगस्त को नोटिस भी दिया जा चुका है, परंतु अवैध निर्माणकर्ताओं द्वारा अपना कब्जा नहीं हटाया गया था। जिस पर सोमवार को नायब तहसीलदार पंकज निर्वाल के नेतृत्व में तहसील सदर की राजस्व टीम का गठन कर मयफोर्स गांव सबदलपुर भेजा गया था।

टीम ने गांव में पहुंचकर जोहड़ भूमि व खाद के गट्टों से दुष्यंत शर्मा एवं प्रीतम सिंह के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाकर हटवा दिया। टीम में नायब तहसीलदार पंकज निर्वाल, राजस्व निरीक्षक रणवीर शर्मा, लेखपाल रजनीश चौहान, मोहिनी त्यागी, रवि सैनी, अखिल कुमार, अभिषेक सोम, सतेंद्र गौड, चैन सिंह व पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें - 

यूपी के एक गांव में 48 साल बाद बनेगा श्मशान जाने का रास्ता, अब रेलवे ट्रैक पार कर नहीं ले जानी पड़ेगी शवयात्रा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें