Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharanpur News: रायपुर में जान गंवाने वाले तीन युवकों के स्वजन ने SIT रिपोर्ट पर उठाए सवाल, बोले- नहीं मिला इंसाफ

Saharanpur News सहारनपुर के चांद और सद्दाम पशुओं का काम करते थे। उनके साथ शामली का युवक गुड्डु भी था। ये तीनों छत्तीसगढ़ के रायपुर में सात जून को मृत मिले थे। तीनों के स्वजन ने मॉबलिंचिंग में इनकी हत्या के आरोप लगाए थे। अब एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट दी है तो स्वजन ने जांच किसी बड़ी एजेंसी से कराने की बात की है।

By Sarvendra Pundir Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 20 Jul 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: चांद और उसके दोस्त सद्दाम की फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, जागरण लखनौती/सहारनपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में सहारनपुर और शामली के तीन युवकों की पीटकर हत्या करने के मामले में स्वजन ने एसआईटी पर सवाल खड़े किए है। स्वजन का कहना है कि माबलिचिंग कर उनके युवकों की हत्या की गई है, जबकि एसआईटी ने चार्जशीट में गैर इरादतन हत्या बताया है। आरोप है कि एसआईटी ने आरोपितों को बचाने का प्रयास किया है। बता दें कि इस मामले में एसआईटी गठित हुई थी और एसआईटी ने चार्जशीट पेश कर दी है।

लखनौती के मोहल्ला कुरैशियान निवासी चांद पुत्र नौशाद और इसी मोहल्ले का रहने वाला चांद का रिश्तेदार सद्दाम पुत्र नौशाद, शामली के गांव बनत निवासी गुड्डू छत्तीसगढ़ के रायपुर में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

स्वजन का आरोप था कि तीनों को कुछ लोगों ने पशुओं के साथ पकड़ा और उनके साथ मॉबलिचिंग करते हुए मार डाला। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी। चांद के पिता नौशाद का कहना है कि इस मामले में उन्होंने अधिवक्ता से बात की तो पता चला कि पुलिस ने जानलेवा हमले की धारा को हटा दिया है।

एसआईटी की रिपाेर्ट में है इस बात का जिक्र

एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि आरोपितों का हत्या करने का इरादा नहीं था। उन्होंने गाड़ी को रोका तो तीनों डर से भागने लगे और नदी में कूद गए। इसी कारण उनकी मौत हुई है। स्वजन का कहना है कि एसआईटी पर उनका भरोसा नहीं है। इस मामले की जांच किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से करानी चाहिए।

स्वजन का कहना है कि वह रायपुर जाकर पैरवी नहीं कर सकते हैं। उन्हें वहां जाने से भी डर लग रहा है। बता दें कि चांद की मरने से छह माह पूर्व ही शादी हुई थी। सद्दाम अभी अविवाहित था।

ये भी पढ़ेंः Cyber Crime In Agra: साइबर ठगों ने दवा कारोबारी को ई-सिम एक्टिवेट कर ठगा, दो खातों से उड़ाए 25 लाख रुपये

ये भी पढ़ेंः Bareilly: मुहर्रम का जुलूस गलत रास्ते से निकालने का विरोध किया तो हिंदू परिवार के घर हमला, मारपीट में पांच घायल

यह था पूरा मामला

लखनौती के मोहल्ला कुरैशियान निवासी चांद पुत्र नौशाद और इसी मोहल्ले का रहने वाला चांद का रिश्तेदार सद्दाम पुत्र नौशाद, शामली के गांव बनत निवासी गुड्डू छत्तीसगढ़ के रायपुर में व्यापारियों के पशु गाड़ी में इधर−उधर ले जाने का काम करते थे। सात जून की तड़के रोजाना की तरह ट्रक में पशु लेकर जा रहे थे।

रास्ते मे कुछ हमलावरों ने उन पर अचानक हमला कर दिया था। जिसमें चांद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि सद्दाम और गुड्डू घायल अवस्था मे वहां से गुज़र रही नदी में पड़े मिले थे । वहां अस्पताल में इलाज के दौरान गुड्डू ने भी दम तोड़ दिया था। सद्दाम की भी उपचार के दौरान मौत हो गई थी।