Move to Jagran APP

चालाक बनने की कोशिश… और पुलिस को हो गया शक, कुछ ही घंटों में खुल गई पोल तो दंग रह गया कर्मचारी

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में लूट की एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है जिसका पुलिस ने चंद घंटों में ही राजफाश कर दिया। यहां एक सर्राफ कारोबारी से तकरीबन साढ़े तीन करोड़ की ज्वेलरी लूट ली गई थी। लूट की इस घटना को कारोबारी के यहां काम करने वाले कर्मचारियों ने ही अंजाम दिया था। पुलिस ने पूछताछ की तो घटना खुलकर सामने आ गई।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 05 Jul 2024 07:53 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 07:53 PM (IST)
कुछ ही घंटों में हुआ लूट का राजफाश।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। नागल क्षेत्र में बीती रात मेरठ के सर्राफ के कर्मचारियों से करीब साढ़े तीन करोड़ की हुई लूट की वारदात का राजफाश हो गया है। दरअसल, कर्मचारियों ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर खुद ही लूट की पटकथा रची। पुलिस की कड़ी पूछताछ में रात में ही मामला खुल गया। पुलिस ने लूटी गई सारी ज्वैलरी बरामद कर ली है। 

यह है पूरा मामला

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल के बेटे प्रियांक अग्रवाल का मेरठ में अटायर डायमंड के नाम से थोक का कारोबार है। गुरुवार को प्रियांक कर्मचारी सत्यम शर्मा और ड्राइवर तरुण सैनी अंबाला से सोने और डायमंड की ज्वैलरी लेकर लौट रहे थे।

रास्ते में इन्होंने सहारनपुर से एक सर्राफ से डेढ़ लाख रुपये भी उठाए। बकौल कर्मचारी, साढ़े नौ बजे के करीब नागल थाना क्षेत्र में दो बाइक सवार चार बदमाशों ने उनकी गाड़ी ओवरटेक कर रुकवाई। दोनों को मारपीट कर घायल कर दिया और ज्वैलरी व कैश से भरा बैग लूटकर ले गए। 

पुलिस को पूछताछ में पता चला की बैग में करीब साढ़े तीन करोड़ की ज्वैलरी थी। घटना की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की ओर कर्मचारियों से बारीकी से पूछताछ की।

कड़ी पूछताछ में उगला सच

दोनों के विरोधाभासी बयान के चलते पुलिस को शक हो गया। कड़ाई से पूछताछ हुई तो दोनों ने सच उगल दिया। एसएसपी के मुताबिक सत्यम ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर सर्राफ के ज्वैलरी हड़पने की योजना बनाई। 

पुलिस ने सत्यम के अलावा ड्राइवर तरुण सैनी, हिमांशु उर्फ डिंपी, प्रिंस और कमरपाल को हिरासत में लिया है। इनसे लूट का सारा माल बरामद हो गया है। सभी आरोपी मेरठ के रहने वाले हैं। 

पुलिस ने बताया कि प्रियांक अग्रवाल के पिता प्रदीप अग्रवाल गुजरात में थे। घटना की सूचना मिलने पर वह सहारनपुर के लिए रवाना हो गए हैं। उनकी तहरीर के आधार पर ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह समान हुआ बरामद

पुलिस टीम को बरामद हुए बैग में सोने डायमंड के 36 हार, 20 ब्रेसलेट, 52 अंगूठी और 7 कंगन, पेंडेंट 32, अंगूठी 153 , कान के टॉप 73 और 42 मंगलसूत्र बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Online Game : 'घर बैठे ऑनलाइन गेम खेलकर कमाओ लाखों', यह लालच देकर करते थे ठगी- दुबई से लेकर आए थे ट्रेनिंग- अब चढ़े पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: मंत्री से बोले भाजपा नेता- बरेली के अफसर नहीं उठाते हमारे फोन- अगर गलती से उठा भी लेते हैं तो हर बार...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.