Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ‘इंशा अल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा’, दारुल उलूम के छात्र ने 'एक्स' पर लिखी पोस्ट; एटीएस ने उठाया

दारुल उलूम में दीनी तालीम हासिल कर रहे एक छात्र ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर एक पोस्ट डालकर हंगामा मचा दिया। छात्र ने लिखा कि इंशा अल्लाह बहुत जल्द दूसरा पुलवामा भी होगा। पुलिस और एटीएस देवबंद की टीम ने छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। देवबंद कोतवाली में उसके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 27 Dec 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
UP News: ‘इंशा अल्लाह दूसरा पुलवामा भी होगा’, दारुल उलूम के छात्र ने 'एक्स' पर लिखी पोस्ट।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। दारुल उलूम में दीनी तालीम हासिल कर रहे झारखंड के एक छात्र ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर एक पोस्ट डालकर हंगामा मचा दिया। छात्र ने लिखा कि इंशा अल्लाह बहुत जल्द दूसरा पुलवामा भी होगा। 

पुलिस और एटीएस देवबंद की टीम ने छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। देवबंद कोतवाली में उसके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में कपाली थाना क्षेत्र के गांव मिल्लतनगर निवासी अब्दुल मजहर ताल्हा पिछले तीन सालों से देवबंद स्थित दारुल उलूम में दोरा हदीस का कोर्स कर रहा है। 

पुलिस के अनुसार, ताल्हा ने मंगलवार देर रात एक्स पर एक पोस्ट डाली, जिसे लेकर हड़कंप मच गया। देवबंद कोतवाली प्रभारी सूबे सिंह ने बताया कि ताल्हा को मंगलवार रात हिरासत में लिया गया। 

पूछताछ में उसने बताया कि एक्स पर कुछ लोग पोस्ट कर रहे थे कि बाबरी मस्जिद भी हाथ से गई, ज्ञानवापी भी जाएगी और मथुरा भी जाएगी। इसी आवेश में उसने पुलवामा हमला दोबारा करने की बात लिख दी। अभी तक की छानबीन में छात्र का कोई आतंकी कनेक्शन नहीं निकला है।

इस तरह हुआ था पुलवामा हमला

14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ की 78 गाड़ियां 2,547 जवानों को लेकर जम्मू-श्रीनगर हाईवे से गुजर रही थीं। दोपहर तीन बजे एक एसयूवी गाड़ी काफिले से टकराई। टकराने के बाद विस्फोट हुआ और 40 जवान बलिदान हो गए थे। इसी हमले को लेकर अब छात्र ने धमकी दी है।

यह भी पढ़ें: रामपुर की गैंग ने गोदाम लूटकर आपस में बांट लिए रुपये… पुलिस को पकड़ने में लग गए 10 दिन, एक सुराग ने खोल दी पोल-पट्टी

यह भी पढ़ें: 'मैं बचूंगा नहीं, मेरी मौत के जिम्मेदार...', पुल‍िस अधि‍कारी की प्रताड़ना से परेशान युवक ने SP ऑफ‍िस में खुद को लगाई आग 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर