Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharanpur: पुलिस विभाग की शर्मनाक तस्वीर, चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर दलाल बना रहा पैग

Saharanpur योगी राज में दलालों के सामने पुलिस इतनी कमजोर पड़ जाएगी कि पुलिस चौकी में इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर कोई दलाल शराब के पैग बनाएगा यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा। सहारनपुर में पुलिस विभाग की ऐसी ही एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है।

By Sarvendra PundirEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 11 May 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur: पुलिस विभाग की शर्मनाक तस्वीर, चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर दलाल बना रहा पैग : जागरण

सहारनपुर, जागरण संवाददाता: योगी राज में दलालों के सामने पुलिस इतनी कमजोर पड़ जाएगी कि पुलिस चौकी में इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर कोई दलाल शराब के पैग बनाएगा, यह किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

सहारनपुर में पुलिस विभाग की ऐसी ही एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। जिसमें एक युवक शहर की मंडी कोतवाली क्षेत्र की खाताखेड़ी चौकी के इंचार्ज की कुर्सी पर बैठा है और शराब के पैग बना रहा है। हैरत की बात यह है कि पैग बनाने वाले के खिलाफ चौकी में तहरीर भी आई हुई थी।

पुलिस को उसकी तलाश थी, लेकिन चौकी इंचार्ज की उस पर मेहरबानी थी। अब फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ तो एसएसपी ने तत्काल चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया और पैग बनाने वाले को भी गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया।

दरअसल, गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर अचानक एक फोटो प्रसारित हुआ, जिसमें एक युवक खाताखेड़ी पुलिस चौकी में इंचार्ज सचिन त्यागी की कुर्सी पर बैठा हुआ है और शराब के पैग बना रहा है। इससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

एसएसपी विपिन ताडा ने तत्काल एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक को जांच के लिए लगाया। जांच में पता चला कि युवक इमरान पुत्र इरफान निवासी खाताखेड़ी है और चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर पैग बना रहा है। जिसके बाद एसएसपी ने पहले चौकी इंचार्ज सचिन त्यागी को सस्पेंड किया, इसके बाद मंडी थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह को इमरान को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

एसपी सिटी ने बताया कि इरफान को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे जेल भेज दिया गया है। इमरान के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा इमरान के खिलाफ खाताखेड़ी के ही जिस युवक ने मारपीट की तहरीर दी हुई थी, उसमें भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब आरोपित इमरान दो मुकदमों में जेल गया है। अब सवाल यह है कि आखिर इस तरह के आरोपित लोग पुलिस के साथ इस तरह गलबहियां करेंगे तो पुलिस का इकबाल कहां रह जाएगा।

मोहल्ले में रौब जमाने को खुद खिंचवाया फोटो

बकौल एसपी सिटी, जांच में पता चला है कि इमरान का यह फोटो कई दिन पुराना है। चौकी के स्टाफ ने अपने बयानों में कहा कि जिस समय फोटो लिया गया, उस समय चौकी इंचार्ज और उनकी टीम गश्त पर थे। चौकी का आफिस खुला देखकर इमरान कुर्सी पर बैठ गया और पैग बनाते हुए फोटो खींच लिया, ताकि वह मोहल्ले में रौब जमा सके कि उसकी पुलिस में कितनी चलती है।

इनका कहना है

यह बड़ी लापरवाही है। चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। पैग बनाने वाले युवक को जेल भेज दिया गया है। चौकी इंचार्ज की विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। इसके अलावा चौकी पर तैनात अन्य सिपाहियों की भी जांच कराई जा रही है। -विपिन ताडा, एसएसपी