Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP ATS Action: अलीगढ़ से आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इस जिले में मिला ISIS का सदस्य, लखनऊ में मुकदमा दर्ज

UP News - अलीगढ़ से दो आईएसआईएस आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इसके खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया है। परिजनों के अनुसार आरोपी युवक पिछले दो वर्ष से उत्तराखंड के गदरपुर में अपने ममेरे भाई के पास रहकर मछली पालन का काम कर रहा था। चंदौसी के युवक के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर लोग हैरत में हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 07 Nov 2023 10:47 PM (IST)
Hero Image
ATS Action: अलीगढ़ से गिरफ्तार आतंकियों के बाद इस जिले में मिला आईएसआईएस का सदस्य।

जागरण संवाददाता, चंदौसी। शहर की सीकरी गेट स्थित जाट कॉलोनी में रहने वाले एक युवक के आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का मामला सामने आया है। अलीगढ़ से दो आईएसआईएस आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इसके खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

परिजनों के अनुसार, आरोपी युवक पिछले दो वर्ष से उत्तराखंड के गदरपुर में अपने ममेरे भाई के पास रहकर मछली पालन का काम कर रहा था। चंदौसी के युवक के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर लोग हैरत में हैं।

यह है आरोपी की पूरी प्रोफाइल

मूलरूप से रामपुर के रहने वाले अख्तर मसूद की शादी चंदौसी से हुई थी। अख्तर मसूद पत्नी सहित यहीं रहने आ गए थे। इनकी पत्नी यहां पिछले लगभग दो दशक से एक इंटर कालेज में प्रवक्ता हैं। इनके दो बेटों में बड़ा नावेद सिद्दीकी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीएससी कर चुका है, जबकि छोटा बेटा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग कर रहा है। पिता की मौत के बाद नावेद सिद्दीकी उत्तराखंड के गदरपुर में अपने ममेरे भाई के पास चला गया और वहीं रहकर मछली पालन का काम कर रहा था।

आतंकी गतिविधियों में सामने आया नाम

एटीएस द्वारा अलीगढ़ से इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के आतंकी आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान व माज बिन तारिक को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ की तो चंदौसी के नावेद का नाम भी आतंकी गतिविधियों में सामने आया है। इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है। 

हालांकि, आरोपी की मां और चंडीगढ़ में पढ़ने वाला भाई भी यहीं रह रहे हैं, लेकिन वह केवल इतना ही बता रहे हैं कि एएमयू का कोई मामला है। उसमें एटीएस द्वारा पूछताछ की जा रही है। शहर के युवक का आतंकी गतिविधि में शामिल होने के मामले में लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Aligarh Muslim University; आतंकियों का ठिकाना बना अलीगढ़; एटीएस की चार माह में तीसरी कार्रवाई, 46 वर्ष पहले हुई थी यहां सिमी की स्थापना

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार हुए इस्लामिक स्टेट के दो आतंकवादी, राज्य की नामी यूनिवर्सिटी से की है केमिकल की पढ़ाई