Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस नेता ने INDIA को बताया बिन दूल्हे की बारात, किया दावा- टूट जाएगी सपा; प्रियंका को लेकर भी कही ये बात

आचार्य प्रमोद कृष्णन UP में सीट बंटवारे पर बोले कि कांग्रेस तो 80 पर लड़ने को तैयार है। गठबंधन होगा तो अच्छी बात है लेकिन यह भी देखना है कि इसका रिजल्ट कभी भी अच्छा नहीं रहा है। भाजपा के पास राम मंदिर व अनुच्छेद 370 के रूप में मजबूत मुद्दा है के सवाल पर बोले कि देश जानता है कि बीजेपी को सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है।

By Nitesh SrivastavaEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Fri, 21 Jul 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा डंके की चोट पर कहा-टूट सकती है समाजवादी पार्टी

 जागरण संवाददाता, संभल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शुक्रवार को दुर्गा कालोनी स्थित एक समारोह स्थल में बातचीत के दौरान कहा कि समाजवादी पार्टी अगले कुछ माह में टूट सकती है। ठीक वैसे ही जैसे महाराष्ट्र में शरद पवार को भतीजे ने तोड़ दिया।

अखिलेश यादव के लिए अगले तीन से चार माह अहम है। उन्हें अपनी पार्टी बचाने की जरूरत है। विपक्षी एकता की सराहना करते हुए बने INDIA को बेहतर कदम बताया लेकिन यह भी बोले कि जैसे बिना दूल्हा के बरात बेकार है ठीक वैसे ही बिना प्रियंका गांधी को चेहरा बनाए जीतना मुुुश्किल है, नरेन्द्र मोदी को हराना और भी मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि यदि प्रियंका को विपक्ष ने चेहरा नहीं बनाया तो एक बार फिर केंद्र में भाजपा की सरकार बननी तय है। क्यों कि हर चुनाव में गठबंधन देखा गया है। यूूपी में भी हुआ था। 2017 व 2019 दोनों चुनाव में गठबंधन का हश्र किसी से छुपा नहीं है।

आचार्य ने कहा कि विपक्ष यदि यह सोचता है कि एकता से मोदी को हरा देंगे तो यह गलत होगा। वर्तमान समय में नरेन्द्र मोदी जैसे मजबूत नेता को हराने का माद्दा केवल प्रियंका गांधी में ही है। मोदी को हराना है तो प्रियंका गांधी को चेहरा बनाना ही पड़ेगा।

एक सवाल के जवाब में बोले यदि प्रियंका को विपक्ष आगे नहीं करेगा तो कहा जा सकता है कि मोदी की सरकार फिर बन जाएगी। क्योंकि 2024 का चुनाव चेहरों का चुनाव है, शख्सियत का चुनाव है, देश के भविष्य का चुनाव है। प्रियंका गांधी के रूप में विपक्ष के पास एक बड़ा चेहरा है।

UP में सीट बंटवारे पर बोले कि कांग्रेस तो 80 पर लड़ने को तैयार है। गठबंधन होगा तो अच्छी बात है लेकिन यह भी देखना है कि इसका रिजल्ट कभी भी अच्छा नहीं रहा है। भाजपा के पास राम मंदिर व अनुच्छेद 370 के रूप में मजबूत मुद्दा है के सवाल पर बोले कि देश जानता है कि बीजेपी को कोई रोक सकता है तो वह कांग्रेस ही है।

पहले भी कांग्रेस ने ही रोका है। किसी भी क्षेत्रीय दल में यह कूबत नहीं कि वह बीजेपी को रोक सके। यदि उसे रोकना है तो कांग्रेस को ही ताकत देनी होगी।

आचार्य ने कहा कि मणिपुर की हिंसा से देश की नाक कट चुकी है। प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह वहां के मुख्यमंत्री को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगवाएं। राजस्थान व छत्तीसगढ़ का नाम बिना मतलब प्रधानमंत्री ले रहे हैं। यह राजनीति का समय नहीं कार्रवाई का है।

उन्होंने कहा कि अपनी सरकार को बचाने से काम नहीं चलने वाला है। अखिलेश यादव पूरे तरह हमलावर रहे आचार्य ने बसपा को लेकर कहा कि सुश्री मायावती वही करेंगी जो अमित शाह कहेंगे। ऐसे में बीजेपी को बीएसपी से कोई भय नहीं है।