Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पेशल ट्रेन में आई खराबी, DRM को चंदौसी में एक घंटा रुकना पड़ा; पैदल चलकर आए स्टेशन

डीआरएम निरीक्षण के लिए निकले थे। अचानक गाड़ी में तकनीकि दिक्कत आ गई जिसकी वजह से गाड़ी को चंदौसी में रोकना पड़ा। बाद में मुरादाबाद से दूसरा इंजन मंगाकर गाड़ी को आगे ले जाया गया। डीआरएम पैदल ही स्टेशन पर आ गए। इस दौरान डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर चल रहे सुंदरीकरण के कार्य को देखा और सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
डीआरएम को चंदौसी में एक घंटा रुकना पड़ा। जागरण

जागरण संवाददाता, चंदौसी। डिबाई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने जा रहे डीआरएम की गाड़ी में तकनीकि दिक्कत आने के कारण उसे चंदौसी में रोकना पड़ा। बाद में मुरादाबाद से दूसरा इंजन मंगाकर गाड़ी को आगे ले जाया गया। इस दौरान डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर चल रहे सुंदरीकरण के कार्य को देखा और सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

डीआरएम राजकुमार मुरादाबाद से डिबाई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए स्पेशल ट्रेन से निकले थे। यह ट्रेन चंदौसी पहुंचकर प्लेटफार्म एक पर पहुंचने से पहले ही रुक गई। इसके बाद डीआरएम पैदल ही स्टेशन पर आ गए। यहां अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चले रहे निर्माण कार्य को देखा।

कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार के सहयोगी एवं रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर से चल रहे कार्य के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर पेयजल एवं सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

कुछ दिन पूर्व रात में प्लेटफार्म नंबर एक पर रात में निर्माण कार्य के चलते सीसी डालने के लिए बिछाए गए जाल में करंट आने के बाबत भी उन्होंने जानकारी ली। स्पेशल ट्रेन में खराबी आ जाने के कारण डीआरएम चंदौसी में करीब एक घंटे तक रुके रहे। बाद में मुरादाबाद से ट्रेन का इंजन मंगाया गया। इसके बाद इंजन में जोड़कर ट्रेन को आगे ले जाया गया। यहां से डीआरएम डिबाई के लिए रवाना हो गए।

ये भी पढ़ें - 

Train Route Change: अमरोहा में मालगाड़ी बेपटरी, राज्यरानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के बदले रूट