Move to Jagran APP

Sambhal News: पड़ोसी कासिब बना रहा था शादी के लिए दवाब, परेशान होकर पॉलिटेक्निक की स्टूडेंट फंदे पर लटकी

Sambhal Crime News Girl Suicide Case रात में कमरे में सोई युवती सुबह जब नहीं जागी तो मां ने कमरे की कुंडी तोड़कर अंदर देखा। वहां फंदे पर बेटी लटकी हुई थी। मां का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला मुस्लिम युवक कासिब बेटी से शादी के लिए दबाव डाल रहा था। पुलिस को मां ने इस संबंध में तहरीर दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 07 Oct 2024 12:39 PM (IST)
Hero Image
लड़की ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। सांकेतिक तस्वीर।

संवाद सूत्र, जागरण, गुन्नौर/संभल। एक छात्रा का शव घर के ही कमरे में पंखे से बने फंदे से लटका मिला, मां ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को पड़ोस का ही एक युवक काफी दिन से परेशान कर रहा था और धर्म परिवर्तन के साथ शादी का दबाव बना रहा था जिससे तंग आकर उसने खुदकुशी की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक मोहल्ले में रहने वाली छात्रा ने एक महीने पहले बदायूं के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रवेश लिया था और कुछ दिन पहले अपने घर आई थी। शनिवार की रात्रि को वह घर पर ही एक कमरे में सोई थी। लेकिन रविवार की सुबह दरवाजा बंद देख मां ने उसे आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब न मिलने पर पुलिस की मौजूदगी में गेट का सरकंडा तोड़ा गया। छात्रा वह फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। फंदा छत के पंखे से बना हुआ था।

कासिब नाम का युवक कर रहा था परेशान

परिवार वालों ने बताया कि मोहल्ले का ही रहने वाला कासिब नाम का एक युवक उसे काफी दिन से परेशान कर रहा था और उस पर जबरन शादी का दबाव बना रहा था। इसके लिए वह धर्म परिवर्तन करने की भी कह रहा था। स्वजन का दावा है कि छात्रा ने परिवार वालों को घटना के बारे में पहले ही बता दिया था लेकिन जिस मोहल्ले में परिवार रहता है, उसमें दूसरे संप्रदाय की संख्या अधिक होने के चलते इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की।

पुलिस को मां ने दी शिकायत

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद मृतका छात्रा की मां की ओर से पुलिस को शिकायत की गई। पुलिस ने दावा किया कि सुबह में फंदे पर शव मिला था लेकिन तत्काल न तो परिवार वाले ने कोई आरोप लगाया और न ही इस संबंध में कोई शिकायत की गई।

ये भी पढ़ेंः UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

ये भी पढ़ेंः Bijnor News: दो महीने के मासूम बेटे की बेरहमी से हत्या; मां ने पहले तालाब में डुबाया फिर प्लाट में फेंका शव

गुन्नौर में एक युवती के द्वारा खुदकुशी का मामला सामने आया है। सुबह में हुई घटना के तत्काल बाद कोई तहरीर नहीं दी गई थी। हालांकि शाम को चार बजे के बाद तहरीर दी गई है। उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। आगे की कार्रवाई जांच के आधार पर की जाएगी। कृष्ण कुमार बिश्नोई, पुलिस अधीक्षक, संभल। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें