Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

60 हजार रुपये दो और मेरी बेटी ले जाओ, बाप के मुंह से ये बात सुनकर युवक के उड़ गए होश; जा पहुंचा थाने, फिर…

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक पिता ने अपनी 13 साल की नाबालिग बेटी को 60000 रुपये में बेचने की कोशिश की लेकिन एक युवक ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पिता और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। यह घटना रिश्तों को कलंकित करने वाली है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने गुरुवार को आरोपी पिता व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, चंदौसी। एक बाप चंद पैसों की खातिर इतना गिर सकता है, हर किसी को सोच कर हैरानी होगी। मात्र साठ हजार रुपये के लिए अपनी नाबालिग बेटी को बेचने लाए बेगैरत बाप ने जिस युवक से सौदा किया वह भी अवाक रह गया। वह कई दिनों तक बाप-बेटी के बारे में सोचता रहा।

बुधवार को युवक ने थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही नाबालिग बेटी को इन लोगों से बचाने की गुहार की। इसको लेकर सक्रिय हुई बनियाठेर थाना पुलिस ने गुरुवार को आरोपी पिता व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह है पूरा मामला

मुरादाबाद जिले के बिलारी थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम विजयपुर निवासी राजबहादुर की ओर से बनियाठेर पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया था कि बीती 23 सितंबर को उसे बब्लू नाम के युवक ने ग्राम अमियापुर पचाक में बुलाया था। यहां दो व्यक्ति एक 13 साल की लड़की के साथ मौजूद थे। 

बताया गया कि इनमें एक व्यक्ति मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र एक मोहल्ले का रहने वाला है जो अपनी नाबालिग बेटी को लेकर आया है। उक्त तीनों लोगों ने राज बहादुर से साठ हजार रुपये देकर लड़की अपने साथ ले जाने को कहा। यह भी कहा कि वह अपनी पत्नी की तरह लड़की को रख ले। 

तहरीर में राज बहादुर ने कहा कि नाबालिग को बेचने की बात उसे बुरी लगी और वह उठकर चला आया। कई दिन तक लड़की और उसके पिता के बारे में सोचता रहा, लेकिन दो अक्टूबर को उसने थाने में शिकायत दर्ज करा दी। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुवार को बनियाठेर पुलिस ने बताए गए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उन्होंने सच्चाई कबूल कर ली। तीनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि रिश्तों को कलंकित करने वाले उस पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो अपनी नाबालिग बेटी को बेचने का प्रयास कर रहा था। इसके साथ ही उसके दो सहयोगियों को भी बनियाठेर पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: UP News: रेलवे के इंजीनियर के घर से नकदी और जेवरात की चोरी, बेटे के दोस्तों पर लगा आरोप

यह भी पढ़ें: दिल्ली जाने के लिए कर रहे थे सवारी का इंतजार, इतने में पहुंच गई पुलिस… पकड़कर ले गई थाने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें