Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Helmet Challan : यूपी पुलिस ने फ्री में बांटे हेलमेट- साथ में दी कड़ी चेतावनी; अब बिना हेलमेट पकड़े गए तो...

Helmet Price in Noida इसी दौरान उधर से बाइक पर एक जोड़ा गुजरा। बाइक सवार ने तो हेलमेट लगाया था लेकिन पीछे बैठी महिला ने नहीं लगाया। टीएसआइ अनुज मलिक ने उस महिला से गुजारिश की कि आप भी हेलमेट लगा लीजिए। पहले तो उसने मना किया फिर हेलमेट पहनकर आगे निकली। यह हेलमेट निश्शुल्क दिए गए। Helmet Challan Rate in UP

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Thu, 31 Aug 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Helmet Challan Price : यूपी पुलिस ने फ्री में बांटे हेलमेट- साथ में दी कड़ी चेतावनी

जागरण संवाददाता, संभल : Helmet Challan Price जनपद में बिना हेलमेट चल रहे बाइक सवारों के आए दिन सड़क हादसों के बाद पुलिस विभाग सक्रिय हो गया है। अब चालान कटने का काम तेज है तो बिना हेलमेट वालों को मानसिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए नि:शुल्क हेलमेट दिया जा रहा है। जिन्हें हेलमेट दिया गया उनकी पूरी डिटेल भी नोट की जा रही है ताकी अगली बार जब वह बिना हेलमेट पकड़ा जाए तो उस पर डबल जुर्माना लगेगा।

महिला से कहा- अरे आप भी लगा लीजिए

गुरुवार को इस कैंप का उद्घाटन एसपी कुलदीप सिंह गुनावत के निर्देश पर सीओ प्रदीप कुमार सिंह ने किया। इसी कडी में एक बाइक सवार दोनों लोगों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है और इसे लागू करने की कोशिश की गई। इसी दौरान उधर से बाइक पर एक जोड़ा गुजरा।

बाइक सवार ने तो हेलमेट लगाया था लेकिन पीछे बैठी महिला ने नहीं लगाया। टीएसआइ अनुज मलिक ने उस महिला से गुजारिश की कि आप भी हेलमेट लगा लीजिए। पहले तो उसने मना किया फिर हेलमेट पहनकर आगे निकली। यह हेलमेट निश्शुल्क दिए गए।

यातायात जागरूकता अभियान के तहत जनसहयोग से चन्दौसी डबल फाटक पर कैंप लगाकर निःशुल्क हेलमेट वितरण किए गए। यातायात पुलिस द्वारा सभी वाहन चालकों को यातायात नियम पालन करने हेतु जागरूक किया गया।

रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को निःशुल्क हेलमेट पहनाकर जागरूक किया गया तथा महिलाओं को बताया गया कि जब भी दो पहिया वाहन पर चले तो दोनों सवारियों को हेलमेट लगाना अनिवार्य है।

दुर्घटनाओं से बचने के लिए दो पहिया वाहन पर तीन सवारी ना बैठे, सदैव यातायात नियमों का पालन करें। सभी वाहन चालकों को यातायात नियम पालन करने हेतु प्रेरित किया गया। इस मौके पर प्रतिसार निरीक्षक अशोक कुमार मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर