Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मानव तस्करी: गाजियाबाद से लाए किशोरी, संभल में 28 हजार रुपये में बेची; पुलिस ने महिला समेत 5 को किया गिरफ्तार

Sambhal News गाजियाबाद से एक साल पहले किशोरी लाकर संभल में 28 हजार रुपये बेच दी गई। उसे घर में कैद कर रखा गया था। पुलिस ने एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर किशोरी को छुड़ा लिया है। किशोरी हापुड़ के दौलाना क्षेत्र के पीपलहेड़ा गांव के भिक्षुक परिवार की है। महिला उसे गाजियाबाद के मेले में भीख मांगते वक्त बहला-फुसलाकर ले आई थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 10 Aug 2023 01:01 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद से लाए किशोरी, संभल में 28 हजार रुपये में बेची; पुलिस ने महिला समेत 5 को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, संभल: गाजियाबाद से एक साल पहले किशोरी लाकर संभल में 28 हजार रुपये बेच दी गई। उसे घर में कैद कर रखा गया था। पुलिस ने एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर किशोरी को छुड़ा लिया है।

किशोरी हापुड़ के दौलाना क्षेत्र के पीपलहेड़ा गांव के भिक्षुक परिवार की है। महिला उसे गाजियाबाद के मेले में भीख मांगते वक्त बहला-फुसलाकर ले आई थी। किशोरी के स्वजन आकर उसे ले गए हैं। आशंका है कि यह गिरोह है, जो बच्चों को चोरी कर बेचने का काम करता है। पुलिस इसके बारे में जानकारी कर रही है।

वीडियो वायरल होने से मिली जानकारी

एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि पांच अगस्त को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो से पता चला कि बनियाठेर क्षेत्र के नरौली में एक किशोरी को राजपाल नाम के व्यक्ति ने घर में कैद कर रखा है। पुलिस ने वहां दबिश देकर किशोरी को बरामद कर लिया। पता चला, उसे राजपाल के बेटे अशोक ने खरीदा था।

पुलिस ने किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जहां उसकी उम्र तकरीबन 14 वर्ष बताई गई। किशोरी ने समिति के समक्ष बताया कि वह गाजियाबाद की रहने वाली है। एक साल पहले वह एक मेले में भीख मांग रही थी। पूजा उसे बहलाकर मेले से बाहर ले आई। वहां से जबरन गाड़ी से संभल लाकर बेच दिया गया।

मामला खुलने के डर से उसे घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा था। बाल कल्याण समिति ने किशोरी से पता लेकर उसके स्वजन को सूचित किया। स्वजन ने आकर बताया कि किशोरी के गायब हो जाने पर वहां पुलिस को सूचित किया था। उन्हें खो जाने की आशंका थी। उन्होंने कई स्थानों पर तलाश भी किया।

बुधवार को उन्होंने बनियाठेर में बेटी का अपहरण कर बेचने की प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने अशोक के अलावा संभल के इसरार, धर्मवीर, प्रेमपाल और पूजा को गिरफ्तार किया है। एसपी के मुताबिक चारों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।