Move to Jagran APP

Sambhal News: पत्नी को करवा चौथ का व्रत खुलवाने के बाद युवक ने लगाई फांसी, साड़ी को बनाया फंदा

परिवार में मामूली बात को लेकर हुए विवाद में पति ने आत्मघाती कदम उठा लिया। पत्नी का करवाचौथ व्रत खुलवाने के बाद घर से निकले युवक की लाश जंगल में एक पेड़ पर लटकी मिली। पर्व पर उठाए युवक के इस कदम से परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी का भी रो रोकर बुरा हाल है। युवक बातों से इस कदर आहत होगा किसी ने सोचा भी नहीं था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 21 Oct 2024 07:18 AM (IST)
Hero Image
Sambhal News: मृतक युवक का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता संभल। पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ पर महिला ने दिनभर व्रत रखा और शाम को घर की किसी बात को लेकर पति से कहासुनी हो गई, जिससे युवक पत्नी की बातों से आहत हो गया। परंतु जाहिर नहीं किया। पत्नी का व्रत खुलवाने के बाद युवक जंगल में गया और पेड़ में साड़ी से फंदा लगा जान दे दी।

कैला देवी थाना अंतर्गत गांव सिहावली निवासी महेश 26 पुत्र रामकिशोर कैला देवी स्थित एक इंटर कॉलेज में चौकीदारी करते थे। रविवार को करवा चौथ पर पति की दीर्घायु के लिए पत्नी प्रीति ने पूरे दिन उपवास रखा था। देर शाम घर की किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। पत्नी की बातों से गुस्साए महेश ने रात नौ बजे करवा चौथ की सारी रस्में निभाने के बाद पत्नी का व्रत तो खुलवा दिया, जिसके बाद बिना किसी को बताए घर से पत्नी ही की साड़ी लेकर जंगल की ओर निकल गया।

जंगल में पेड़ पर लटका मिला शव

बताते हैं गांव के नजदीक तालाब किनारे महेश ने एक पेड़ में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। कुछ देर बाद परिवार के लोगों ने युवक की तलाश की तो वह जंगल में पेड़ पर लटका मिला। तत्काल ग्रामीण व स्वजन युवक को संभल के एक निजी अस्पताल में लेकर आए, लेकिन डाक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवक की मृत्यु पर पूरे गांव में शोक की लहर है। परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पेड़ पर लटका मिला युवक का सड़ा गला शव

थाना क्षेत्र के गांव पानीवाड़ा के जंगल में एक खेत से पेड़ पर युवक का शव गमछे के सहारे लटका मिला। शव सड़ चुका था और उससे उठ रही बदबू के परेशान लोगों ने जब देखा तो उनके होश उड़ गए। ऐसे में लग रहस है कि यह काफी दिनों से इसी हालात में लटका था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और कार्रवाई शुरू कर दी।

छानबीन करती पुलिस टीम।

पशुओं के लिए चारा लेने गया था, तभी आई बदबू से पहुंचा लाश के नजदीक

थाना क्षेत्र के गांव पानीवाड़ा निवासी तोताराम रविवार की शाम पशुओं के लिए चारा काटने जंगल में गए थे। इसी दौरान उनको खेतों की ओर से बदबू आने लगी। नजदीक जाकर देखा तो पता चला कि गांव निवासी ही राम बहादुर के खेत में पेड़ पर गमछे के सहारे करीब 40 वर्षीय युवक का शव लटका हुआ है। जो की काफी पुराना लग रहा था। उसमें कीड़े भी पड़ चुके थे। तोताराम ने आनन फानन में रजपुरा पुलिस को फोन कर मामले की सूचना दी।

ये भी पढ़ेंः प्रेमिका ने फास्ट फूड संचालक को सरेराह चप्पलों से पीटा, सड़क पर घसीटा; पुलिस बनी रही तमाशबीन

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2024: संकट आने पर जीवनदायिनी बनी पत्नी, पति को अपनी एक किडनी देकर बचाई जान

पुलिस ने किए पहचान के प्रयास, नहीं हुई शिनाख्त

मौके पर पहुंचे सीओ डा. प्रदीप कुमार सिंह व पुलिस ने लोगों से जानकारी की और शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया। जहां शिनाख्त न होने पर पुलिस ने शव को कब्जे लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव को देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। सीओ डा. प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि अभी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।